scriptराज्य स्तरीय क्रिकेट में दुर्ग की बेटियों व बिलासपुर के बेटों ने खिताब पर जमाया कब्जा | Koria : Durgs daughters and Bilaspurs sons occupy the title in state level cricket | Patrika News

राज्य स्तरीय क्रिकेट में दुर्ग की बेटियों व बिलासपुर के बेटों ने खिताब पर जमाया कब्जा

locationकोरीयाPublished: Sep 05, 2017 08:50:00 pm

बैकुंठपुर मिनी स्टेडियम में बालिका वर्ग में दुर्ग ने राजनांदगांव को फाइनल मैच में दी पटखनी, वहीं बालक वर्ग में बिलासपुर ने दुर्ग को हराया

Durg girls team

winner Durg team

बैकुंठपुर. 17वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा क्रिकेट प्रतियोगिता अंडर-17 बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबला में मंगलवार को मिनी स्टेडियम में दुर्ग जोन की बेटियों ने राजनांदगांव जोन को हराकर विजेता खिताब पर कब्जा कर लिया। दुर्ग जोन की खिलाड़ी सुचित्रा ने सबसे अधिक 17 रन बनाकर 2 विकेट भी चटकाए। इधर चरचा कॉलरी में खेली गई क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच बालक वर्ग में बिलासपुर ने दुर्ग को हराकर जीत लिया।

17वीं राज्य स्तरीय बालिका वर्ग क्रिकेट स्पर्धा का फाइनल मैच मिनी स्टेडियम में खेला गया। इस दौरान टॉस जीतकर दुर्ग जोन से पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 15 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 102 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। दुर्ग जोन की खिलाड़ी सुचित्रा ने सबसे अधिक 17 रन बनाए। वहीं राजनांदगांव जोन की पूनम ने 3 विकेट चटकाए।
राजनांदगांव जोन के खिलाड़ी टारगेट का पीछा करते हुए निर्धारित ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 68 रन ही बना पाए। फाइनल मुकाबला में दुर्ग जोन से राजनांदगांव जोन को 34 रन से हराकर विजेता खिताब पर कब्जा कर लिया। वहीं राजनांदगांव को उपविजेता के खिताब से नवाजा गया। प्रतियोगिता में दुर्ग जोन की ओर से 17 रन बनाने और २ विकेट लेने वाली खिलाड़ी सुचित्रा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

छात्राओं ने खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया
राज्य स्तरीय अंडर-17 शालेय क्रिकेट स्पर्धा का फाइनल मुकाबला का रोमांच देखने के लिए शहर की स्कूली बच्चियां बड़ी संख्या में पहुंची थीं। इस दौरान मिनी स्टेडियम में करीब ढाई घंटे तक रुकी रहीं और दुर्ग-राजनांदगांव की खिलाडिय़ों का हौसला बढाया। इसके अलावा बड़ी संख्या में शहर, ग्रामीण अंचल के दर्शक आए थे। जो कि बेटियों के रन बनाने और विकेट लेने पर जमकर तालियां बजाते नजर आए।

बिलासपुर ने दुर्ग जोन को दी शिकस्त
चरचा कॉलरी. इधर राज्य स्तरीय शालेय क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच चरचा कॉलरी के महाजन स्टेडियम में दुर्ग और बिलासपुर जोन के बीच खेला गया। दुर्ग जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 12 ओवर में 76 रन का टारगेट रखा। वहीं बिलासपुर जोन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 ओवर में मैच जीत लिया। फाइनल मैच में बिलासपुर जोन के खिलाड़ी शिव गणेश और रोहित की शानदार पारी ने जीत दिलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो