scriptचलती स्कूल वैन में लगी आग, Driver ने 20 बच्चों को बचाया, खाक हुई Van | Koria : Fire in moving school van, driver saved 20 children | Patrika News

चलती स्कूल वैन में लगी आग, Driver ने 20 बच्चों को बचाया, खाक हुई Van

locationकोरीयाPublished: Jul 13, 2017 02:01:00 pm

Submitted by:

Pranay Rana

कटकोना से पटना स्कूल जाते समय वैन के इंजन में शार्ट-सर्किट से लग गई थी आग, बच्चों के स्कूल बैग व टिफिन जलकर खाक

fire in van

fire in van

कटकोना. 20 बच्चों को गुरुवार की सुबह स्कूल ले जा रहे वैन में अचानक आग लग गई। धुआं निकलता देख ड्राइवर ने सुझबुझ का परिचय देते हुए वाहन को खड़ा कर बच्चों को तो सुरक्षित निकाल लिया, लेकिन चंद मिनटों में ही वैन सहित बच्चों के स्कूल बैग, टिफिन सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए। बच्चों को वैन से सुरक्षित निकाल लिए जाने से एक बड़ा हादसा टल गया। सभी बच्चे प्ले स्कूल के हैं।
fire in van


वैन ड्राइवर की सुझबुझ से कोरिया जिले के कटकोना निवासी स्कूल जा रहे 20 बच्चों की जिंदगियां बच गईं। गौरतलब है कि कोरिया जिले के पटना क्षेत्र स्थित ग्राम पुटा निवासी अवध गुप्ता ने अपनी वैन क्रमांक सीजी 08-5588 को स्कूली बच्चों को लाने-ले जाने के लिए किराए पर लगा रखी है।

गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे वह कटकोना से 20 बच्चों को लेकर पटना स्थित एयरो किड्स स्कूल ले जा रहा था। वैन बरदिया घाट पर पहुंची ही थी अचानक इंजन से धुआं निकलने लगा। मौके को भांपकर ड्राइवर ने सुझबुझ का परिचय देते हुए तत्काल वैन को सड़क के किनारे खड़ा कर दिया।

इसके बाद उसने तत्काल सभी बच्चों को वाहन से बाहर निकालना शुरू कर दिया। सभी बच्चों को उसने बाहर निकाला ही था कि वैन धूं-धूं कर जलने लगा। देखते ही देखते वैन चंद मिनट में जलकर पूरी तरह खाक हो गई। आग में बच्चों के बैग, टिफिन व अन्य सामान भी जल गए।

ड्राइवर की सुझबुझ से 20 बच्चों की जिंदगियां बच गईं अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं घाट से गुजरने वाले लोगों की वैन को जलता देख भीड़ लग गई थी। बताया जा रहा है कि वैन के इंजन में शार्ट-सर्किट से आग लगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो