script दो ग्रामीणों की जान लेने वाले भालू को गोली मारने बिलासपुर से आई स्पेशल टीम | Koriya : Shoot the bear that killed two villagers come from Bilaspur Special Team | Patrika News

 दो ग्रामीणों की जान लेने वाले भालू को गोली मारने बिलासपुर से आई स्पेशल टीम

locationकोरीयाPublished: Aug 26, 2016 12:56:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

ग्राम टेंगनी के जंगल में स्थानीय पुलिस व वन अमले के साथ डाला डेरा

Bear shot hit team to kill

Bear shot hit team to kill

बैकुंठपुर/चिरमिरी/ पोंड़ी चिरमिरी. दो ग्रामीणों की जान लेने वाले भालू को मारने के लिए बिलासपुर से स्पेशल टीम बुलाई गई है। ये टीम स्थानीय पुलिस व वन अमले के साथ जंगल में भालू की तलाश में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि गौरतलब है कि ग्राम पंचायत पोटेडांड़ का मदनपुर निवासी बंशधारी पिता बुधराम(50) अपने बेटे के साथ टेंगनी पहाड़ पर गुरुवार की दोपहर लगभग 1 बजे जंगल में लकड़ी काटने गया था। इस एक आदमखोर भालू पहुंचा और बंशधारी को दबोच कर पहाड़ की खाई में ले भागा। इस पर बेटे ने सड़क पर बाइक सवार कुछ युवकों से मदद की गुहार लगाई। पुत्र की गुहार सुनकर गेल्हापानी निवासी सुशांत साहू(35) पहाड़ी की खाई में चला गया। इसे भी भालू ने हमला कर मार डाला था।

इस घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग व पुलिस विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची थी। भालू ने उन पर भी हमला कर दिया थी। इससे गेल्हापानी निवासी जीत साय पिता गनेशी प्रसाद व तीन पुलिसकर्मी अंबुज सिंह, संजय पांडेय व गोपाला महानंद घायल हो गए थे। भालू को काफी आक्रामक होता देख उसे गोली मारने के आर्डर दिया गया, फिर पुलिसकर्मियों ने दो-तीन राउंड गोली चलाई, इस पर भालू जंगल की ओर भाग गया था।

देर रात तक पुलिस व वन अमले की टीम भालू की तलाश में जंगल की खाक छानकर लौट गई। भालू को मारने के लिए शुक्रवार को बिलासपुर से फॉरेस्ट की आठ सदस्यीय टीम डॉ. चंदन के नेतृत्व में आई है। ये टीम स्थानीय वन व पुलिस अमले के साथ ग्राम टेंगनी के जंगल में भालू की तलाश में डेरा डाली हुई है। अभी तक भालू का कोई सुराग नहीं मिल सका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो