scriptबेमौसम बारिश से सड़क बने तालाब, खुली सफाई व्यवस्था की पोल | Koriya : Unseasonal rains made the road from the lake, open sanitation pole | Patrika News

बेमौसम बारिश से सड़क बने तालाब, खुली सफाई व्यवस्था की पोल

locationकोरीयाPublished: Apr 09, 2016 01:52:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

नालियों की साफ-सफाई नहीं होने से सड़क पर बारिश के पानी का हुआ जमाव, बढ़ी लोगों की परेशानी

Rain on the road

Rain on the road

मनेन्द्रगढ़. शहर में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश और ओलावृष्टि ने लोगों को कुछ पल के लिए गर्मी से राहत दी, लेकिन इस दौरान नगर पालिका प्रशासन की सफाई व्यवस्था की कलई तब खुलकर सामने आ गई जब कई स्थानों पर नालियों की साफ-सफाई नहीं होने की वजह से सड़कें पानी में डूब गईं और कचरे तैरने लगे। इस कारण लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

शुक्रवार को सुबह से मौसम पूरी तरह साफ था, लेकिन दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट ली और आसमान में बादल छाने के बाद देखते ही देखते मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। सवा तीन बजे से शुरू हुई बारिश लगभग आधे घंटे तक अनवरत जारी रही। इस बीच अल्पमात्रा में ओलावृष्टि भी हुई।

मूसलाधार बारिश की वजह से मुय बाजार गांधी चौक की सड़क बरसात और नाली के पानी से डूब गई। दरअसल यहां नाली की लंबे समय से सफाई नहीं होने के कारण जैसे ही बरसात का पानी नाली में प्रवेश किया ओव्हरलो होकर नाली का पानी सड़क पर आकर जमा हो गया। कुछ ऐसा ही नजारा सिविल लाईन के पीछे आजाद वार्ड क्र. 18 में भी देखने को मिला।

बताया जाता है कि हाल ही में यहां नाला का निर्माण कराया गया है, लेकिन सही तरीके निर्माण कार्य नहीं कराए जाने की वजह से यहां भी बरसात का पानी नाली में न जाकर सड़क पर जमा होने के साथ ही कई लोगों के घरों में भी प्रवेश कर गया।

सड़क पर जमा पानी से वार्डवासियों को आवागमन में हो रही परेशानी को देखते हुए वार्ड पार्षद अनिल प्रजापति और ठेकेदार ने मिलकर किसी प्रकार सड़क पर जमा पानी को बाहर निकाला तब कहीं जाकर आवागमन सुचारू हो सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो