scriptLand slide: careful, NH this area announced land slide area | नेशनल हाइवे पर चलने से पहले जान लें ये बात, रखें सावधानी वरना सफर हो सकता है खतरनाक | Patrika News

नेशनल हाइवे पर चलने से पहले जान लें ये बात, रखें सावधानी वरना सफर हो सकता है खतरनाक

Land Slide: नेशनल हाइवे प्रबंधन (National highway) ने मुख्य मार्ग पर चेतावनी बोर्ड (Warning board) लगाकर मुसाफिरों को किया है आगाह, धंस भी रही है सड़क

कोरीया

Updated: August 22, 2021 05:20:11 pm

बरबसपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग-43 गुमला-कटनी मार्ग पर इस इलाके से सफर करना खतरनाक साबित हो सकता है। एनएच प्रबंधन ने एनएच के एक हिस्से को भू-स्खलन क्षेत्र घोषित करते हुए चेतावनी बोर्ड लगा दिया है।

लोगों को सचेत रहने कहा गया है कि यहां से धीरे व सुरक्षित रूप से चलें। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में देश के कई पहाड़ी क्षेत्र में भू-स्खलन से दर्जनभर से अधिक लोगों की जान चली गई है।
Land slide area of NH-43
Land slide area,Land slide area,Land slide area

कोरिया जिले के एनएच-43 पर उजियारपुर व नगर के बीच पहाड़ी को नेशनल हाइवे प्रबंधन द्वारा भूस्खलन क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके लिए बकायदा बोर्ड लगाकर चेतावनी दी गई है।

Land slide
IMAGE CREDIT: National highway
बोर्ड में लिखा है कि 'सावधान! कृपया धीरे चलिए, देखकर और रुककर चलिए, आगे भू-स्खलन क्षेत्र है।' वहीं नवनिर्मित एनएच पर नगर से लगे जंगल के पहाड़ी क्षेत्र में सड़क जगह-जगह धंसने लगी है।
यह भी पढ़ें
लगातार बारिश से धंस गई सडक़, भू-स्खलन जैसी स्थिति से हो गईं बड़ी-बड़ी दरारें और गड्ढे

ऐसे में बारिश के इस सीजन में सड़क पर हुए गड्ढे में पानी भी भरने लगा है। इसके बाद भी गड्ढे की मरम्मत कराने के बजाय संबंधित विभाग द्वारा बोरी रखकर खानापूर्ति कर ली गई है। बीच सड़क पर रखी गईं बोरियां दुर्घटना का कारण भी बन सकती हैं।
National highway
IMAGE CREDIT: NH-43
देश के कई हिस्सों में भू-स्खलन
पिछले एक महीने में देश के कई हिस्से में भू-स्खलन (Land Slide) की घटनाएं हुई हैं। हिमाचल प्रदेश में हुए भू-स्खलन में पहाड़ का एक हिस्सा मुख्य मार्ग पर गुजर रहे वाहनों पर गिर गया था।
इसमें दर्जनभर से अधिक लोगों की जान चली गई थी। कोरिया जिले के जिस एरिया को भू-स्खलन क्षेत्र घोषित किया गया है, वहां आए दिन पहाड़ी से मिट्टी सड़क पर गिरती रहती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीAstro Tips : इन राशि वालों के रिश्ते ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते, जानें ज्योतिष की नजर में क्या है इसका कारण?Sharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदला8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में मस्जिद के इमाम गिरफ्तार, पढ़ने के लिए मस्जिद जाती थी लड़कीUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.