script2 शावकों के साथ बस्ती में घुसे तेंदुए का आतंक, बाड़े में बंधी 12 बकरियों को मार डाला, ग्रामीणों में दहशत | Leopard terror: Leopard killed 12 goats in the village | Patrika News

2 शावकों के साथ बस्ती में घुसे तेंदुए का आतंक, बाड़े में बंधी 12 बकरियों को मार डाला, ग्रामीणों में दहशत

locationकोरीयाPublished: May 08, 2021 08:56:18 pm

Leopard Terror: बाड़े में मिले तेंदुए के पैरों के निशान, कुछ बकरियों का मांस भी खाया, वन विभाग (Forest department) ने किसान को मुआवजा (Compensation) दिलाने का दिया आश्वासन

Leopard terror

Leopard killed goats

कोरिया कॉलरी. आधी रात बस्ती में अपने 2 शावकों के साथ घुसे तेंदुए ने एक किसान के बाड़े में बंधी 12 बकरियों को मार (Leopard killed goats) डाला। आधी से अधिक बकरियों का मांस भी उन्होंने खा लिया। शुक्रवार की सुबह जब किसान बाड़े में पहुंचा तो सभी बकरियों मरी पड़ी थीं, बाड़े में जंगली जानवों के पैरों के निशान थे।
सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो उन्होंने निशान के आधार पर तेंदुए के होने की पुष्टि की। किसान की गुहार पर वन विभाग (Forest department) द्वारा उसे मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया है।

VIDEO : आलू बचाने खेत में लगाया था तार, ‘तेंदुआ’ फंसा देख किसान के उड़ गए होश


कोरिया जिले के नगर निगम चिरमिरी क्षेत्र अंतर्गत कोरिया कॉलरी के वार्ड क्रमांक 6 निवासी छत्रपाल ने बकरी पालन करने आंगन के पीछे बाड़ा बनाया है। बाड़े में उसने 12 बकरी-बकरा पाल रखा था। गुरुवार की रात जंगली जानवर बाड़े में घुसा और 12 बकरे एवं बकरी को मौत के घाट (Leopard killed goats) उतार दिया। सभी बकरियां बंधी हुई थी।
इस घटना के बाद से कोरिया कॉलरी के लोग काफी दहशत में है। बकरी पालक किसान घटना की अगली सुबह बाड़े में पहुंचा तब बकरियों के मौत की जानकारी मिली। घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग देखने पहुंचे गए। इस दौरान बाड़े में जंगली जानवर के पैरों के निशान थे और सभी बकरे-बकरियों के गले और पेट को फाड़ दिया गया था।
स्थानीय नागरिकों का कहना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर एक ओर लोग जहां चिंतित हैं वहीं दूसरी ओर जंगली जानवरों के बस्ती में घुसने से डर बना हुआ है। घटना की सूचना के बाद वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जांच की। पैरों के निशान के आधार पर तेंदुआ व उसके 2 शावकों के होने की पुष्टि की गई।

तेंदुए ने बछड़े को घर से उठाया और सागौन नर्सरी में किया शिकार


तेंदुआ के साथ 2 शावक के पैरों के भी निशान
तेंदुए के पैर के निशान लग रहे हैं। निशान के आधार पर 2 शावक भी साथ थे। वन विभाग द्वारा कार्रवाई कर मुआवजा दिया जाएगा। दोबारा तेंदुओं के बस्ती में घुसने की संभावना है।
संजय कुमार, फॉरेस्ट बीट प्रभारी

मुआवजा देने का मिला है आश्वासन
फॉरेस्ट वालों ने आकर बताया कि तेंदुए ने बकरे-बकरियों को मौत के घाट उतारा है। मैंने वन विभाग से मुआवजा दिलाने की गुहार लगाई है। मुझे मुआवजा दिलाने आश्वासन दिया गया है।
छत्रपाल, पीडि़त कोरिया कॉलरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो