110 वर्ष की महिला बनी मतदाताओं के लिए उदाहरण, किया मतदान

110 वर्ष की महिला बनी मतदाताओं के लिए उदाहरण, किया मतदान

Deepak Sahu | Publish: Apr, 23 2019 12:55:33 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 01:01:50 PM (IST) Koria, Koria, Chhattisgarh, India

लोकतंत्र के इस महोत्सव में सभी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है।मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ उमड़ी हुई है।पहली बार मतदान करने वाले नवजवानो से लेकर बुजुर्गों तक में मतदान को लेकर विशेष उत्साह देखा जा रहा है।

कोरिया. छत्तीसग्रह के तीसरे और अंतिम चरण के लिए 7 लोकसभा क्षेत्रो में सुबह 7 मतदान शुरू हो गया है। तीसरे चरण में 123 उम्मीदवार के भविष्य का फैसला आज शाम 5 बजे ईवीएम में कैद हो जाएगा। सात लोकसभा क्षेत्रों के कुल 1 करोड़ 27 लाख 13 हजार 816 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। वहीं कुल 15 हजार 408 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। चुनाव के दौरान कही कोई अनहोनी न हो इसके लिए 80 हजार जवानों की तैनाती की गयी है।


लोकतंत्र के इस महोत्सव में सभी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है।मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ उमड़ी हुई है।पहली बार मतदान करने वाले नवजवानो से लेकर बुजुर्गों तक में मतदान को लेकर विशेष उत्साह देखा जा रहा है। कोरिया जिले के चिरमिरी इलाके में गोदरीपारा के बूथ नम्बर 69 पर जब 110 वर्षीय बुजुर्ग महिला विभारानी चक्रवर्ती पहुंची तो लोग मतदान के प्रति उनके उत्साह को देखकर हैरान रह गए।विभारानी चलने में असमर्थ है। उन्हें उनके परिजन गोद में उठा कर मतदान केंद्र ले गए जहां उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 

छत्तीसगढ़ की कोरबा लोकसभा सीट सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित है। कोरबा जिले का गठन 25 मई, 1998 को किया गया था। यह एक आदिवासी बहुसंख्यक जिला है जो छत्तीसगढ़ के उत्तर-मध्य भाग में स्थित है।

कोरबा छत्तीसगढ़ राज्य की पावर कैपिटल कही जाती है। यह जिला बिलासपुर संभाग के अंतर्गत आता है और मुख्य रूप से आदिवासी द्वारा संरक्षित जनजाति कोरवा का बसाया हुआ है। इस सीट से वर्तमान सांसद बंशीलाल महतो हैं। बीजेपी ने म‍हतो का टिकट काटकर ज्योति नंद दुबे को इस बार मैदान में उतारा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned