प्रेमिका ने साथ रहने से किया मना तो तलवार से कर दी हत्या, फिर लाश के साथ प्रेमी ने किया ये काम

जला दिए थे खून से सने कपड़े, 48 घंटे के भीतर पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाई, युवक को गिरफ्तार कर मध्यप्रदेश के कोतमा न्यायालय मेें किया प्रस्तुत

By: rampravesh vishwakarma

Published: 30 Dec 2018, 07:45 PM IST

मनेंद्रगढ़. 28 दिसंबर को कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ से लगे रामनगर तालाब में एक महिला का शव मिला था। महिला के चेहरे पर धारदार हथियार से चोट के निशान बने थे। महिला की पहचान उसकी बहन ने की थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली।

पूछताछ में युवक ने बताया कि 5 साल पूर्व दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में रहते थे लेकिन 3 साल से अलग थे। एक ही मोहल्ले में रहने के कारण उनकी मुलाकात भी होती थी। 27 दिसंबर को दोनों ने शराब पी। इस दौरान उसने प्रेमिका को साथ रहने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया।

इसके बाद युवक ने तलवार से उसकी हत्या कर शव तालाब में फेंक दिया था। युवक ने हत्या करने के बाद अपने खून से सने कपड़े जला दिए थे। रामनगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रविवार को कोतमा न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।


थाना प्रभारी बीभेंद्रु व्यंकट टांडिया ने बताया कि 28 दिसंबर को फोन के माध्यम से न्यू डोला तालाब में एक अज्ञात महिला का शव मिलने की सूचना मिली। मामले में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकालने के बाद मृतका की पहचान सूरज कोल पिता अंतिमन कोल न्यू डोला निवासी ने अपनी बहन पिंकी उर्फ गुडिय़ा के रूप में की।

वहीं मृतका के गले में दाहिने ओर लंबी गहरी चोट के निशान पाए थे। हत्या कर शव छिपाने की नीयत से तालाब में फेंकने की आशंका जताई गई थी।

मृतिका की बहन की रिपोर्ट पर धारा 302, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। इस दौरान घटना तिथि से पहले 27 दिसंबर की शाम 7 बजे संदेही राजू कोल पिता स्व. दद्दू कोल न्यू डोला निवासी के साथ मृतका पिंकी उर्फ गुडिय़ा को देखने की जानकारी मिली।

संदेही ने मृतका को शराब भी पिलाया था और सफेद शर्ट, काला जैकेट, काली टोपी, नीला जींस पैंट पहन रखा था। मामले में पुलिस टीम रविवार को न्यू डोला संदेह की तलाश करने पहुंची थी।

इस दौरान वह भागने की फिराक में रेलवे स्टेशन गया था। यहां पुलिस टीम ने दबिश देकर संदेही को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की गई। इस पर युवक ने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया।


तलवार को तालाब, खून से लथपथ कपड़े की राख बरामद किया
आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तलवार को पुलिस ने तालाब से कपड़े को झाड़ी से बरामद किया। वहीं आरोपी ने खून लगने के कारण कपड़े को आंगन में जलाकर नाली में फेंक दिया था।

पुलिस टीम ने बाड़ी व नाली की राख को भी जब्त किया है। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोतमा न्यायालय में प्रस्तुत किया है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned