गरजा आसमान तो धरती पर मौत बनकर मनरेगा मजदूरों पर गिरी बिजली, महिला की मौत, 9 झुलसे

स्टॉपडेम निर्माण में लगे हुए थे महिला-पुरुष मजदूर, इसी दौरान तेज गर्जना के साथ उनपर आ गिरी आकाशीय बिजली (Lightning)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 20 Jun 2019, 08:16 PM IST

सोहनत (कोरिया). मॉनसून की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, तेज हवाओं व आकाशीय बिजली (Lightning) की गर्जना के साथ बारिश हो रही है। आकाशीय बिजली ने कई घरों में मातम ला दिया है। पिछले दो दिनों में सरगुजा संभाग में आकाशीय बिजली से 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 घायल हुए हैं।

इसी कड़ी में बुधवार की दोपहर कोरिया जिले के सोनहत विकासखंड में स्टॉपडेम निर्माण कार्य में लगे मनरेगा मजदूरों के ऊपर आकाशीय (Lightning) बिजली आ गिरी। घटना में महिला मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 9 झुलस गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Injured in hospital

कोरिया जिले के सोनहत विकासखण्ड स्थित ग्राम कदना बहरा के अम्मा ढोढ़ी में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना (MGNREGA) के तहत स्टापडेम का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें दर्जनभर से अधिक महिला-पुरुष मजदूर काम कर रहे हैं। गुरुवार को भी काम के दौरान दोपहर करीब 2 बजे अचानक मौसम (Weather) बदला और हल्की बंूदाबांदी होने लगी।

इसी बीच अचानक आसमान से आकाशीय बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से महिला मजदूर फुलमतिया बाई सहित 10 मनरेगा मजूदर घायल हो गए।

स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Hospital) सोनहत भर्ती कराया गया। इस दौरान अस्पताल के डॉक्टर ने फुलमतिया को मृत घोषित कर दिया और गंभीर रूप से घायल उषा बाई को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।


ये है अन्य घायल
सोनहत अस्पताल में घायल मनरेगा मजदूर राजकुमारी, परबतिया, सामरिया, मानकुंवर, सीता कुमारी, दिलबसिया, संतोष कुमार को उपचार जारी है। वहीं दूसरी ओर ग्राम ओरगई में आकाशीय बिजली गिरने से दो भैंस की मौत हो गई है।

 

कोरिया जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Koria

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned