Video: पत्नी बनीं महापौर तो नगाड़े की धुन पर पार्षदों के साथ जमकर नाचे विधायक

MLA dance: महापौर के रूप में कांग्रेसी विधायक डॉ. विनय जायसवाल की पत्नी कंचन जायसवाल ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

By: rampravesh vishwakarma

Published: 06 Jan 2020, 06:37 PM IST

बैकुंठपुर. कोरिया जिले के चिरमिरी नगर निगम की महापौर व सभापति का चुनाव निर्विरोध हुआ। यहां मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल की पत्नी कंचन जायसवाल सर्वसम्मति से महापौर चुनी गईं। वहीं सभापति के रूप में गायत्री बिरहा ने पद व गोपनीयता की शपथ ली।

पत्नी के महापौर बनने के बाद विधायक नगाड़े की धुन पर पार्षदों के साथ जमकर थिरके। (MLA dance) कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने महापौर, सभापति व पार्षदों के शपथ ग्रहण के बाद खूब आतिशबाजी की और मिठाइयां खिलाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा किया। (MLA dance)

गौरतलब है कि 40 वार्डों वाली चिरमिरी निगम में कांग्रेस के 24 पार्षदों ने जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा के 13 और निर्दलीय 3 पार्षद चुनकर आए थे। ऐसे में कांग्रेस की शहर सरकार बनना तय हो गया था। इधर ३ निर्दलीय पार्षदों के कांग्रेस में प्रवेश करने के बाद पार्षदों की संख्या 27 हो गई।

मतगणना के बाद विधायक द्वारा 20 पार्षदों को टूर पर भेज दिया गया था। वहां से 6 जनवरी की सुबह सभी बस से लौटे और दोपहर को सीधे नगर निगम सभागार में पहुंचे।

यहां सर्वसम्मति से उनकी पत्नी कंचन जायसवाल को महापौर चुना गया। इस दौरान महापौर-सभापति समेत सभी पार्षदों को जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह सोनवानी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।


विधायक ने किया डांस
पत्नी के महापौर चुने जाने के बाद खुशी में विधायक ने पार्षदों के साथ जमकर डांस किया। जश्न मनाने कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा पहले से ही तैयारी कर ली गई थी। शपथ ग्रहण के बाद सभी ने जमकर पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटीं।

शहर का होगा ऐतिहासिक विकास
प्रदेश में कांग्रेस सरकार की बेहतर कार्य, कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण चुनाव में जीत मिली है। मनेंद्रगढ़ नपा में अध्यक्ष चुनाव में भाजपा के पार्षदों ने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दिया था और संदेश दिया कि लोकतंत्र में विश्वास है। चिरमिरी में कांग्रेस महापौर बनने के बाद आने वाले दिनों में शहर का ऐतिहासिक विकास होगा।
डॉ. विनय जायवाल, विधायक मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned