scriptMunicipal Election Results: Votes counting will start from 9 o'clock | Municipal Election Results: नगर में भाजपा या कांग्रेस की बनेगी सरकार, चंद घंटे में चल जाएगा पता, 9 बजे से शुरु होगी वोटों की गिनती | Patrika News

Municipal Election Results: नगर में भाजपा या कांग्रेस की बनेगी सरकार, चंद घंटे में चल जाएगा पता, 9 बजे से शुरु होगी वोटों की गिनती

Municipal Election Results: नगरीय निकाय चुनाव (Urban body election) के प्रत्याशियों (Cantidates) के भाग्य मतपेटियों में हैं बंद, 23 दिसंबर की सुबह 9 बजे से शुरु होगी गिनती, जैसे-जैसे गिनती (Votes counting) होती जाएगी पिक्चर होता जाएगा क्लियर, बैकुंठपुर व शिवपुर-चरचा में 127 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

कोरीया

Published: December 22, 2021 11:59:46 pm

बैकुंठपुर. Chhattisgarh Municipal election Results 2021: कोरिया जिले के नगर पालिका बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा के कांग्रेस-भाजपा सहित 127 प्रत्याशियों के भाग्य का 23 दिसंबर को फैसला होगा। निकाय चुनाव में पड़े वोट की गिनती (Votes Counting) सुबह 9 बजे से शुरु होगी। मतगणना के लिए बैकुंठपुर में 20 व शिवपुर चरचा में 15 टेबल लगाए गए हैं। नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा (BJP) भारी पड़ती है या कांग्रेस (Congress) दबदबा बनाए रखता है यह आने वाले कुछ घंटों के भीतर पता चल जाएगा। वहीं दोनों प्रमुख दलों का समीकरण निर्दलीय प्रत्याशी (Independent Candidates) भी बिगाड़ सकते हैं, सरकार बनाने दोनों दलों का उनका सहारा लेना पड़ सकता है। वैसे दोनों दलों के जीत को लेकर अपने-अपने दावे हैं।
Votes counting
Votes Counting will start here

नगरीय निकाय चुनाव-२०२१ में बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा नपा में कुल 127 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। जिसमें बैकुंठपुर के ७० व शिवपुर चरचा के 57 प्रत्याशी शामिल हैं। जिला निर्वाचन टीम ने पुराना पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर स्थित स्ट्रांगरूम में मतगणना की तैयारी पूरी कर ली है। स्ट्रांग रूम में बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा में प्राप्त मतों की गिनती करने अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाए गए हैं।
वहीं सुरक्षा के मददेनजर स्ट्रांगरूम रूप के पास बेरिकेड्स लगाए गए हैं। इस दौरान बैकुंठपुर रिटर्निंग ऑफिसर श्याम धावड़े, शिवपुर-चरचा रिटर्निंग ऑफिसर ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर सहित सहायक रिटर्निंग ऑफिसर मौजूद रहेंगे। साथ ही वार्ड क्रमांक १ में चुनाव के दिन हुए हंगामे को ध्यान में रखकर मतगणना स्थल पर भी बड़ी संख्या में पुलिस टीम तैनात रहेगी। स्ट्रांगरूम में गणना पर्यवेक्षक और गणन सहायक के साथ मतगणना टेबल में स्वयं प्रत्याशी या उनके गणना अभिकर्ता या निर्वाचन अभिकर्ता ही उपस्थित रहेंगे।
यह भी पढ़ें
नगरीय निकाय चुनाव 2021: सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान, 23 को घोषित होगा परिणाम


हाइप्रोफाइल सीटों पर सबकी नजर रहेगी
नगर पालिका बैकुंठपुर में मतदान के दिन से हाइलाइट हुए वार्ड क्रमांक-१ शिवाजी वार्ड के चुनाव परिणाम में सबकी नजर रहेगी। इस वार्ड से कांग्रेस के युवा नेता आशीष डबरे की पत्नी सोनू डबरे व भाजपा मण्डल अध्यक्ष भानुपाल आसने-सामने हैं। वहीं वार्ड क्रमांक 6 में भाजपा जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे व आशीष यादव के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। वार्ड क्रमांक 5 में तीन बार से पार्षद रह चुके गुलाब गुप्ता का सीधा टक्कर कांग्रेस के युवा चेहरे धीरज शिवहरे के बीच हुआ।
वार्ड क्रमांक 14 से निवर्तमान नपाध्यक्ष अशोक जायसवाल की पत्नी साधना जायसवाल के सामने भाजपा की सरिता जायसवाल, वार्ड क्रमांक 12 से पूर्व नपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे की पत्नी नविता शिवहरे व कांग्रेस के प्रखर जायसवाल व वार्ड क्रमांक १६ से अन्नपूर्णा सिंह से भाजपा की अर्चना गुप्ता के बीच कांटे का मुकाबला हुआ है। नपा बैकुंठपुर के चुनाव नतीजे पर सबकी नजर रहेगी।

इलेक्ट्रॉनिक गेजट प्रतिबंधित रहेंगे
मतगणना कक्ष में अभ्यर्थियों एवं उनके अभिकर्ताओं को किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गेजट, मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा मतगणना पूर्ण होने के बाद निर्वाचित अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। मतगणना की संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। वहीं मतगणना के दौरान एक ही वार्ड के दो अभ्यर्थियों के मत संख्या समान होने पर प्रेक्षक एवं अभ्यर्थियों के समक्ष रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा लॉट के माध्यम से निर्वाचित प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'नोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.