scriptNo-confidence motion against Nagar Panchayat president | नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, अपने पार्षद भी नाराज, 15 में से 12 ने किया हस्ताक्षर | Patrika News

नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, अपने पार्षद भी नाराज, 15 में से 12 ने किया हस्ताक्षर

No-Confidence Motion: नगर पंचायत में कुल निर्वाचित पार्षदों (Elected Councilors) की संख्या 15 है जिसमें से 12 पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence motion) की अर्जी पर कर दिया है हस्ताक्षर, 9 जून को आयोजित पार्षदों के सम्मिलन में नपं अध्यक्ष को प्रस्तुत करना होगा बहुमत

कोरीया

Updated: June 02, 2022 11:12:38 pm

बैकुंठपुर. No-Confidence motion: नगर पंचायत खोंगापानी के अध्यक्ष धीरेंद्र विश्वकर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने 9 जून सुबह 11 बजे से सम्मिलन होगा। पीठासीन अधिकारी की ओर से 12 पार्षदों को पत्र लिखकर नगर पंचायत खोंगापानी के सभाकक्ष में उपस्थित होने कहा गया है। एसडीएम मनेंद्रगढ़ एवं पीठासीन अधिकारी के पत्र में उल्लेख है, आवेदक पार्षद राजाराम कोल पार्षद नगर पंचायत खोंगापानी सहित अन्य 11 पार्षद द्वारा अध्यक्ष नगर पंचायत खोंगापानी के विरूद्व छत्तीसगढ़ नगरपालिका अधिनियम की धारा-43-क(2)(एक) के तहत स्वहस्ताक्षरित अविश्वास प्रस्ताव की सूचना कलेक्टर कार्यालय में प्रस्तुत किया गया है। मामले में अध्यक्ष नगर पंचायत के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर 9 जून सुबह 11 बजे सम्मिलन होगा। इसमें अपना बहुमत प्रस्तुत करना होगा।
No-Confidence motion
Nagar Panchayat Khongapani

गौरतलब है कि 12 पार्षदों ने 27 मई को अविश्वास प्रस्ताव की अर्जी में संयुक्त रूप से हस्ताक्षर कर कलेक्टर को सौंपा है। नगर पंचायत खोंगापानी में कुल 15 पार्षद हैं। इसमें भाजपा का अध्यक्ष और कांग्रेस का उपाध्यक्ष हैं। वहीं भाजपा के निर्वाचित 8 में से 5 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के आवेदन पत्र में हस्ताक्षर किए हैं।
फिलहाल अविश्वास प्रस्ताव की अर्जी स्वीकार होने के बाद भाजपा की कुर्सी डगमगाने लगी है। क्योंकि अविश्वास प्रस्ताव की अर्जी में कांग्रेस के सात और भाजपा के पांच पार्षदों के हस्ताक्षर हैं।

यह भी पढ़ें
जब नाग ने निगल लिया 6 फीट लंबा सांप, अजगर जैसा हो गया शरीर, नजारा देख सब रह गए हैरान


अध्यक्ष के व्यवहार से काफी नाराज हैं ये पार्षद
अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence motion) की अर्जी लगने के बाद भाजपा के बड़े-बड़े दिग्गज नेता खोंगापानी में डेरा डाले थे। इस दौरान नाराज पार्षदों से मिलकर बंद कमरे में लंबी चर्चा कर मनाने की प्रयास किया गया था।
अविश्वास प्रस्ताव के आवेदन में राजाराम कोल वार्ड 1, सीता कोल वार्ड 2, जगदीश मधुकर वार्ड 3, लक्ष्मी यादव वार्ड 5, विष्णु सिंह वार्ड 6, सरोज चौधरी वार्ड 7, विवेक चतुर्वेदी वार्ड 8, परमहंस मनी वार्ड 11, ममता सिंह वार्ड 12, कमलभान चौधरी वार्ड 13, मीरा यादव वार्ड 14 और विजय सिंह वार्ड 15 के पार्षद के हस्ताक्षर हैं।
यह भी पढ़ें
पटवारी का रिश्वत लेते वीडियो हुआ था वायरल, एसडीएम ने किया सस्पेंड तो हड़ताल पर चले गए पटवारी


भ्रष्ट आचारण और बदसलूकियों के कारण खोया विश्वास
कांग्रेस व भाजपा के 12 पार्षदों की ओर से कलेक्टर को सौंपे गए अविश्वास प्रस्ताव (No-confidence motion) का करण उल्लेख किया गया है। जिसमें उल्लेख है कि नगर पंचायत खोंगापानी के अध्यक्ष धीरेंद्र विश्वकर्मा ने अपनी भ्रष्ट आचारण और बदसलूकियों के कारण अपना विश्वास खो दिया है।
इसलिए पार्षदों ने तत्काल सम्मिलन बुलाया जाए और वर्तमान अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित किया जाए। वार्ड क्रमांक 01 के पार्षद राजाराम कोल का शपथ पत्र प्रस्तुत किया गया है। नपं अध्यक्ष धीरेंद्र विश्वकर्मा वार्ड क्रमांक ९ मालवीय वार्ड खोंगापानी से पार्षद निर्वाचित हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.