scriptPanchayat secretary commits suicide after leave suicide note | पंचायत सचिव ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में इन 2 बड़े अफसरों और कांग्रेसी नेता को बताया अपनी मौत का कारण | Patrika News

पंचायत सचिव ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में इन 2 बड़े अफसरों और कांग्रेसी नेता को बताया अपनी मौत का कारण

Panchayat Secretary Suicide case: डिप्रेशन में चल रहे पंचायत सचिव ने आत्महत्या (Suicide) से पहले छोड़ा सुसाइड नोट, ब्लॉक के 2 बड़े अधिकारी व कांग्रेसी नेता (Congress Leader) का नाम सामने आने से फैली सनसनी, परिजनों समेत आप पाटी ने तीनों पर कड़ी कार्रवाई के अलावा नौकरी व 50 लाख रुपए मुआवजे की की मांग

कोरीया

Published: February 23, 2022 05:55:22 pm

बैकुंठपुर/जनकपुर. Panchayat Secretary Suicide Case: कोरिया जिले के भरतपुर विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत नेरुआ के सचिव ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले उसने सुसाइड नोट (Suicide note) लिख छोड़ा है। इसमें जनपद पंचायत के 2 बड़े अफसर व ब्लॉक कांग्रेस पदाधिकारी का नाम लिखा है। उसने लिखा है कि ये तीनों ही मेरी आत्महत्या के जिम्मेदार हैं। इस मामले में मेरे बाल-बच्चों को कोई दोष नहीं है, कृपया उन्हें परेशान न करें। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव मिलने के एक दिन बाद बुधवार को पीएम कराकर बॉडी परिजन को सौंप दी। पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर विवेचना शुरु कर दी है। इधर आप पार्टी (AAP Party) ने मृत सचिव की पत्नी को नौकरी व 50 लाख रुपए तथा तीनों दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।
Commits suicide
Panchayat secretary suicide note

ग्राम 'च्यूल निवासी छत्रपाल सिंह ग्राम पंचायत नेरुआ में सचिव के पद पर कार्यरत था। मंगलवार की सुबह उसने सुसाइड नोट लिखा और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में बुधवार को शव का पीएम कराने के बाद परिवार को सौंपा गया है।
परिवार व ग्रामीणों के बीच चर्चा है कि विगत माह किसी कारणवश सचिव छत्रपाल सिंह से ग्राम पंचायत नेरुआ का अतिरिक्त प्रभार छीनकर दूसरे सचिव को सौंप दिया गया था। इससे मृतक सचिव छत्रपाल सिंह डिप्रेशन में चला गया था। इसी डिप्रेशन में सोमवार देर शाम अपने घर से बाहर निकला और दूसरे दिन सुबह गांव में अपने घर से कुछ दूरी पर एक पेड़ पर गमछा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया। मामले में ग्रामीणों के विरोध के कारण घटना तिथि को शव का पीएम नहीं हुआ। घटना के अगले दिन बुधवार को पीएम कराकर परिवार को सौंपा गया है। वहीं सुसाइडल नोट्स में तारीख 6 फरवरी लिखा हुआ है। मामले में पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी है।
Panchayat secretary commits suicide:
IMAGE CREDIT: Panchayat secretary relatives
सुसाइड नोट में ये लिखा
मृतक पंचायत सचिव सिंह के पास से एक सुसाइड नोट्स (Suicide note) मिला है, जिसमें तारीख 6 फरवरी अंकित है। इसमें लिखा गया है कि जनपद पंचायत सीईओ, पंचायत इस्पेक्टर तथा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने एक सचिव से 50 हजार रुपए लेकर मुझे ग्राम नेरुआ के अतिरिक्त प्रभार से हटा दिया है। ये तीनों ही मेरी मौत का कारण हैं। उसने लिखा कि मेरी मौत के लिए मेरे बाल-बच्चों को परेशान न करें, इसमें उनका कोई दोष नहीं है।
यह भी पढ़ें
सुसाइड नोट लिखकर फांसी के फंदे पर झूल गई विवाहिता, 3 साल की मासूम के सिर से उठा मां का साया


50 लाख मुआवजा व पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग
इधर आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष सुखवंती सिंह घटना तिथि की शाम से मृतक के परिजन के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि पीडि़त घर के एक सदस्य को नौकरी, 50 लाख का मुआवजा दिया जाए। वहीं सुसाइड नोट में जिनका नाम है, उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही और मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।
क्योंकि सत्ताधारी पार्टी के एक बड़े नेता का नाम सुसाइड नोट (Suicide Note) है। उससे कार्यवाही में संदेह है। इधर सुसाइड नोट सोशल मीडिया में वायरल होने लगा है।

यह भी पढ़ें
संभ्रांत परिवार के पति-पत्नी ने लगाई थी फांसी, 15 दिन बाद पुलिस ने किया हैरान करने वाला खुलासा


मामले की कर रहे हैं जांच
घटना के बाद ही मर्ग कायम कर जांच कर रहे हैं। आज शव का पीएम होने के बाद परिवार को सौंप दिया गया है।
जेआर बंजारे, थाना प्रभारी कोटाडोल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

भाजपा में कांग्रेसवादः कांग्रेस के वो चार नेता जिन्होंने BJP में शामिल होकर पाई मुख्यमंत्री की कुर्सीत्रिपुरा: डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए सीएम, राजभवन में ली शपथWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी और उमस ने किया बेहाल, जानें कब होगी बारिशअसम में लगातार हो रही बारिश, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, हाफलोंग में भूस्खलन से 3 लोगों की मौतCongress Chintan Shivir 2022 : आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध?Congress Chintan Shivir 2022 : आज बनेगा सामूहिक ड्रॉफ्ट, कांग्रेस कार्यसमिति करेगी निर्णयइमरान खान ने कहा मेरे खिलाफ देश के अंदर व बाहर हो रही हत्या की साजिशअमरीकाः न्यूयॉर्क के सुपरमार्केंट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, जानिए पहले कब-कब हुए ऐसे हमले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.