scriptपंचायत सचिव ने किया ये घिनौना काम, एसडीएम ने सीईओ से कहा- जांच कर दें रिपोर्ट | Panchayat secretary did shameful work | Patrika News

पंचायत सचिव ने किया ये घिनौना काम, एसडीएम ने सीईओ से कहा- जांच कर दें रिपोर्ट

locationकोरीयाPublished: May 09, 2019 09:05:43 pm

सचिव के खिलाफ शिकायत पर एसडीएम ने एक सप्ताह के भीतर जांच कर रिपोर्ट मांगी है

Fraud

Fraud

बैकुंठपुर. स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायत सोनहत में बिना शौचालय का निर्माण कराए ही पंचायत सचिव ने 50 हजार रुपए डकार लिए। मामले में एसडीएम ने पंचायत सचिव के खिलाफ जांच कर सीईओ से एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

कोरिया जिले के ग्राम पंचायत सोनहत निवासी रवि शर्मा ने एसडीएम से शिकायत कर स्वच्छ भारत मिशन से बिना शौचालय निर्माण कराए ही सरकारी राशि निकालने का आरोप लगाया था।

इसमें विशेष रूप से अपने छोटे भाई राहुल शर्मा, उप सरपंच रुद्र प्रताप, उर्मिला, देवदत्त सहित कई ग्रामीणों के नाम का उल्लेख किया गया था। एसडीएम ने मामले ने मामले को गंभीरता से लिया और जनपद सीइओ से एक सप्ताह के भीतर जांच कर रिपोर्ट मांगी है। एसडीएम कार्यालय से प्रार्थी रवि शर्मा को पत्र भेजा गया है।
इसमें लिखा है कि बिना शौचालय निर्माण कराए ही राशि निकालने का विवरण नेट में अपलोड है। वित्तीय वर्ष 2015-16 में समग्र विकास योजना से प्राथमिक शाला सोनहत के पास आंगनबाड़ी का 4.50 लाख की लागत से निर्माण और मजदूरी भुगतान मनरेगा से कराया जाना था।
बावजूद पंचायत सचिव ने 14वां वित्त मद से 50 हजार रुपए अपने नाम पर मजदूरी भुगतान करने निकाला है। इसका विवरण 22 मार्च 2016 के लेजर बुक में दर्ज है। एसडीएम ने शिकायत के मामले में बिंदुवार जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो