scriptव्यापारी बोला- 5 नकाबपोश ने गले पर अड़ा रखा था चाकू, थानेदार ने लिखा- घर 4 ही घुसे थे, हुए लाइन अटैच! | Patna police station in-charge line attach | Patrika News

व्यापारी बोला- 5 नकाबपोश ने गले पर अड़ा रखा था चाकू, थानेदार ने लिखा- घर 4 ही घुसे थे, हुए लाइन अटैच!

locationकोरीयाPublished: Jan 05, 2019 02:21:51 pm

पटना के ग्राम डकईपारा में व्यापारी के घर डकैती का मामला, थानेदार ने लूट का दर्ज किया था अपराध, व्यापारी ने लेटर लिखकर कहा- थानेदार ने दबाव बनाया

Letter

Letter

बैकुंठपुर. 31 दिसंबर की रात पटना थाना क्षेत्र के ग्राम डकईपारा में आधी रात को व्यापारी के घर ५ नकाबापोशों ने चाकू अड़ाकर 2.50 लाख की डकैती की थी। इस मामले की रिपोर्ट लिखने में मनमानी करते हुए थाना प्रभारी ने नकाबपोश की संख्या 4 दर्ज की थी। ऐसी चर्चा है कि इसी कारण आला अधिकारी ने थाना प्रभारी आनंद सोनी को लाइन अटैच कर दिया है।
वहीं चरचा थानेदार तेजनाथ सिंह को पटना थाना का प्रभारी बनाया गया है। जबकि 3 अन्य थाना प्रभारियों का तबादला किया गया है। पटना थाना क्षेत्र के गांव-गांव में चर्चा है कि पीडि़त व्यापारी ने पुलिस के आला अधिकारी को चिट्टी लिखकर वारदात की सारी बातें बताईं। थाना में रिपोर्ट लिखाते समय पीडि़त की एक न सुनने और पुलिस द्वारा दबाव डालने का आरोप लगाया गया है।

पुलिस अधीक्षक कोरिया ने शुक्रवार देर शाम को पटना थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया है। वहीं ३ थाना प्रभारियों को इधर-उधर तबादला किया गया है। बैकुंठपुर कोतवाली क्षेत्र में लगातार चोरी-लूट की घटनाएं होने और पुलिस को घटनाएं सुलझाने में सफलता नहीं मिलने के कारण कोतवाली प्रभारी रविंद्र कुमार अनंत को करीब 150 किलोमीटर जनकपुर थाना प्रभारी बनाकर भेजा गया है।
गौरतलब है कि पटना थाना से कुछ दूर नेशनल हाइवे-43 के किनारे ग्राम पंचायत डकईपारा में अरविंद साहू पिता भण्डारीलाल साहू की संचालित भगवती किराना स्टोर में 31 दिसंबर की रात करीब 3 बजे पांच हथियारबंद नाकाबपोश घुसकर व्यापारी सहित परिवार के ५ सदस्य को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया था।
इस दौरान नाकाबपोश गिरोह ने व्यापारी की आंख में पट्टी बांधकर घर में रखी नकद राशि 82 हजार सहित मंगलसूत्र, अंगूठी लूटकर फरार हो गए। लूट की रकम व जेवरात की कुल कीमत 2.50 लाख थी। वारदात को अंजाम देने के बाद सीसीटीवी कैमरे का हार्डडिस्क उखाड़कर ले गए हैं।
मामले की सूचना मिलने के बाद सुबह पुलिस के आला अधिकारी सहित पटना थाना स्टाफ मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस अधीक्षक सहित आला अधिकारियों ने घटना स्थल पर जांच की और वारदात की बारीकियां समझने व रिपोर्ट लिखने में करीब 15 घंटे से अधिक का समय लगाया। मामले में पटना पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर देर रात आइपीसी की धारा 394 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पीडि़त ने कहा- 5 हथियारबंद नकाबपोश घर में, तीन छत व दो गाड़ी में थे बैठे
पीडि़त व्यापारी अरविंद साहू ने वारदात के बाद यह बताया था कि 5 हथियारबंद नकाबपोश घर के अंदर घुस गए और नकद सहित जेवरात लूटकर फरार हो गए हैं। नकाबपोश गिरोह आपस में चर्चा कर कह रहे थे कि 3 सदस्य छत और 2 सदस्य बाहर गाड़ी में पहरे दे रहे हैं। गिरोह के कुछ सदस्य साउथ इंडियन फिल्मों में उपयोग होने वाले कटारनुमा हथियार, स्टील की गुप्ती से डराया धमकाया।
नकाबपोश गिरोह घर के बगल के पैरावट के ऊपर चढ़कर घर की छत पर पहुंचे और सीढ़ी के सहारे घर के अंदर घुस गए। मामले में पीडि़त व्यापारी ने पुलिस के आला अधिकारी को पत्र लिखकर सारी बातें बताई। उसने यह भी आरोप लगाया था कि पटना थाना में रिपोर्ट लिखाते समय 5 नकाबपोश न लिखकर सिर्फ 4 नकाबपोश का जिक्र किया गया।

इतने थानेदार का तबादला
-चरचा प्रभारी तेजनाथ सिंह, वर्तमान में पटना प्रभारी।
-जनकपुर प्रभारी विलियम टोप्पो, वर्तमान में बैकुंठपुर प्रभारी।
-बैकुंठपुर प्रभारी रङ्क्षवद्र अनंत, वर्तमान में जनकपुर प्रभारी।
-पटना प्रभारी आनंद सोनी, वर्तमान में लाइन अटैच।
-प्रधान आरक्षक नवीन तिवारी , वर्तमान में सोनहत थाना।

ये हैं अनसुलझे मामले
-सिटी कोतवाली बैकुंठपुर क्षेत्र में 30 अक्टूबर की रात जैन मंदिर के पास वार्ड नंबर 7 बैकंठपुर में किरण चौधरी के आवास का ताला तोड़कर नकद सहित 2.95 लाख के जेवर चोरी का मामला।
– सिटी कोतवाली क्षेत्र ग्राम कंचनपुर में सुंदरी बरगाह के घर में 11 अक्टूबर की रात करीब 12.30 बजे में अज्ञात नकाशपोश व लुटेरा गिरोह घुसकर लूटपाट करने का मामला।

– पटना थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बुड़ार में घनश्याम जायसवाल 31 अक्टूबर की रात करीब 2.30 बजे चार नाकाबपोश घर में घुसकर नकद सहित करीब 2 लाख के जेवर लूटने का मामला।
– जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बैकुंठपुर का वेंटीलेटर तोड़कर अज्ञात चोर घुसे और पेटी का ताला तोड़कर 2.81 लाख रुपए चोरी करने और सीसीटीवी कैमरा उखाडऩे का मामला।

– सिटी कोतवाली बैकुंठपुर क्षेत्र के व्यापारी जगदीश शिवहरे की दुकान व मकान में 7 दिसंबर सुबह 4.12 बजे हथियारबंद नकाबपोश घर में घुसने, करीब 5 लाख नकद राशि सहित जेवरात लूटने का मामला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो