scriptदूरदर्शन पर पीएम मोदी का Live चल रहा था भाषण, गुस्साए ग्रामीणों ने बंद कराया प्रसारण, फिर… | PM Modi speech live in Doordarshan, angry villagers closed broadcast | Patrika News

दूरदर्शन पर पीएम मोदी का Live चल रहा था भाषण, गुस्साए ग्रामीणों ने बंद कराया प्रसारण, फिर…

locationकोरीयाPublished: Jun 05, 2018 06:27:28 pm

ग्रामीणों ने लगाया ये आरोप, निगम के चित्ताझोर पोंड़ी सामुदायिक भवन में प्रधानमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण की थी तैयारी

Protest by villagers

Protest by villagers

चिरमिरी पोड़ी। नगर निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक-1 चित्ताझोर पोंड़ी सामुदायिक भवन में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूरदर्शन टीवी चैनल पर लाइव प्रसारण होने वाले कार्यक्रम को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। इस दौरान ग्रामीणों ने लाइव प्रसारण का विरोध किया और बाहर निकलकर जमकर नारे लगाए। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम भी बंद करा दिया।

वार्ड क्रमांक-1 चित्ताझोर के सामुदायिक भवन में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को बुलाया गया था। इस दौरान सुबह 8-11 बजे तक दूरदर्शन टीवी चैनल के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी का लाइव प्रसारण किया जाना था। सामुदायिक भवन में टीवी के माध्यम से कार्यक्रम प्रसारित हो रही थी।
Protest by villagers
इसी बीच साजापहाड़ के काफी संख्या में ग्रामीण करीब 10 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि आजादी से लेकर आज तक हम लालटेन युग में जीवन-यापन करने मजबूर है। रायपारा में बिजली विस्तार के लिए बजट दिया गया है, लेकिन विभाग के लापरवाह अधिकारियों ने इस क्षेत्र में बिजली विस्तार को सफेद हाथी बनाकर रख दिया है।
क्षेत्रीय विधायक से लेकर जनप्रतिनिधियों द्वारा पिछले कई वर्षों से यहीं कहा जाता रहा है कि बिजली विस्तार किया जाएगा। बावजूद आज तक हम अंधेरे में रह रहे हैं। वनांचल क्षेत्र होने के कारण जंगली जानवर और सर्प-बिच्छु का डर बना रहता है। बिजली विस्तार नहीं होने से बच्चों का भविष्य चौपट होने लगा है।
कुछ वर्षों पहले मुख्यमंत्री शहरी विद्युतीकरण योजना से चिरमिरी के हल्दीबाड़ी, डोमनहिल, बड़ा बाजार समेत अन्य क्षेत्रो में बिजली विस्तार किया गया है। वहीं साजापहाड़ और चित्ताझोर के लिए लाखों की लागत से बिजली विस्तार किया जाना था।
लेकिन इस क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार कर बिजली विस्तार की योजना ठण्डे बस्ते में डाल दिया गया है। इधर चुनावी सीजन होने के कारण नेतागण फिर से क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने बड़ी-बड़ी बातें करने लगे हैं।

प्रदेश के सबसे बड़ा वार्ड में बुनियादी सुविधाओं का मोहताज
ग्रामीणों का कहना है कि साजापहाड़ वार्ड क्षेत्रफल के हिसाब से नगर निगम चिरमिरी सहित प्रदेश का सबसे बड़ा वार्ड है। यह वार्ड साजापहाड़ और चित्ताझोर तक फैला है। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण जनप्रतिनिधि यहां नहीं आते हैं, लेकिन चुनाव आते ही वायदा, विकास की खोखली बात करने लगते हैं।
बिजली नहीं होने के कारण आए दिन सर्पदंश की शिकायत क्षेत्र में मिलती है। चित्ताझोर क्षेत्र में शिविर लगाकर समस्याओं की जानकारी लेकर सुलझाने का दावा किया गया था। इसमें वार्ड के लोगों ने सौभाग्य योजना के लिए आवेदन दिया गया है, लेकिन आवेदन देने के बाद भी समस्या जस की तस पड़ी है।

कई बार की गई है शिकायत
कई बार शिकायत की जा चुका है, जिसमें केवल आश्वासन ही मिलता है और धोखा दिया जाता है। बिजली विस्तार नहीं होने के कारण अब चक्काजाम किया जाएगा।
तारा बाई, स्थानीय नागरिक

लालटेन युग में जी रहे हम
बीते कई दशक से हम लोग इंतजार कर रहे हैं कि बिजली विस्तार हमारे क्षेत्र में आएगा। लेकिन इतने वर्ष हो जाने के बाद भी आज हम लोग बिना बिजली के साथ यहां निवासरत है। जो सोचनीय विषय है।
लीला बाई, स्थानीय नागरिक

कोई नहीं सुननेवाला
विधायक और पार्षद समेत अन्य जनप्रतिनिधि से बिजली विस्तार के लिए आवेदन दिया गया है, लेकिन कुछ भी कार्य नहीं किया जा रहा है। वहीं पूर्व पार्षद ने कार्य नहीं होने के संबंध में सीधा जवाब दिया था कि मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं है। वर्तमान पार्षद को वार्ड के विकास की कोई चिंता नहीं है। कुछ दिन बाद हम क्षेत्र के विकास के लिए चक्काजाम करेंगे।
राय सिंह, स्थानीय नागरिक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो