scriptCG crime: सिंगरौली में कट्टे की नोंक पर दिनदाहाड़े का अपहरण, एमपी के बुढार में अपहृत युवक बरामद हुआ | police | Patrika News

CG crime: सिंगरौली में कट्टे की नोंक पर दिनदाहाड़े का अपहरण, एमपी के बुढार में अपहृत युवक बरामद हुआ

locationकोरीयाPublished: Feb 03, 2023 09:01:56 pm

Submitted by:

Yogesh Chandra

जनकपुर थाना क्षेत्र का मामला, अपहृत छोडऩे के एवज में उसकी पत्नी से दो लाख डिमांड रखी थी।

,

CG crime: सिंगरौली में कट्टे की नोंक पर दिनदाहाड़े का अपहरण, एमपी के बुढार में अपहृत युवक बरामद हुआ,CG crime: सिंगरौली में कट्टे की नोंक पर दिनदाहाड़े का अपहरण, एमपी के बुढार में अपहृत युवक बरामद हुआ



बैकुंठपुर/जनकपुर। जनकपुर के ग्राम सिंगरौली में गुरुवार दोपहर बाद कट्टे की नोंक पर दिनदहाड़े ग्रामीण का अपहरण और छोडऩे के एवज में दो लाख डिमांड करने के मामले में हडक़ंप मच गया। मामले में पुलिस तत्काली हरकत में आई और जगह-जगह नाकेबंदी कर गैंग की सरगर्मी से तलाश करने लगी। हालाकि वारदात के अगले दिन शुक्रवार को अपहृत ग्रामीण को सुरक्षित बरामद कर लिया गया है।
ग्राम सिंगरौली निवासी सुशीला कुशवाहा ने पुलिस को बताया कि 2 फरवरी शाम 4 बजे दुकान में बैठी थी। घर की छत ढलाई काम चल रहा था। जहां मजदूर काम कर रहे थे और मेरे पति महाजन कुशवाहा घर के बाहर खड़े थे। उसी समय एक सफेद रंग का बोलेरो पहुंची, जिसमें 4 लोग सवार थे। तुरंत दो आदमी नीचे उतरे, उसमें एक लल्लू महराज बुढार जिला शहडोल मध्यप्रदेश निवासी थे। उन लोग मेरे पति महाजन को अपने साथ चलने बोले तो मेरे पति बोले कि लेबर का पेमेंट करना है। मैं अभी नहीं जाऊंगा। फिर लल्लू महराज कमर से कट्टा निकालकर मेरे पति के कनपटी में सटा दिया। फिर गाली गलौज कर घसीटते बुलेरो में बैठा लिया। जिससे मैं घबराकर अपने पति को छोडऩे के लिए विनती की। तो मुझे बोले, दो लाख लेकर आना तब छोड़ेंगे। इतने में भूतपूर्व सरपंच बिरेन्द्र सिंह, समशेर सिंह, केशव तिवारी, उमेश यादव पहुंच गए। उनके मना करने पर मेरे पति को जबरन अपहरण कर अपने साथ डोम्हरा बेलगांव रोड में ले गए। मामले में धारा ३४, ३६४-ए, ३६५ के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अपहृत की जुबानी: मध्यप्रदेश के बुढार जंगल में सुनसान जगह पर रखे थे, सात घंटे बाद पुलिस पहुंची
ग्राम सिंगरौली से अपहृत महाजन कुशवाहा ने बताया कि मुझे अपहरण कर बुढार मध्यप्रदेश के सुनसान जगह पर ले गए थे। फिर ६-७ घंटे बाद जनकपुर पहुंची और मुझे छुड़ाकर सुरक्षित जनकपुर लाई है। घटना स्थल पर जमीन थोड़ी गीली होने की वजह से सारे आरोपी भाग निकले। पुलिस टीम ने आज सुबह मुझे जनकपुर लेकर आई है।

पुलिस टीम १२५ किमी दूर बुढार पहुंची, गेहूं खेत के कीचड़ में फंसी और सारे आरोपी भाग निकले
प्रार्थी सुशीला कुशवाहा से शाम ४ बजे सूचना मिली कि बुढार निवासी लल्लू महाराज सहित अन्य लोग बिना नंबर की गाड़ी लेकर आए और मेरे पति को अपहरण कर साथ ले गए। रोकने के प्रयास करने पर कट्टा जैसा हथियार दिखाकर डरा दिया। मामले में जनकपुर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में जुटी और आरोपी व अपहृत का मोबाइल लोकेशन ट्रैस कर बुढ़ार, पोड़ी, ब्यौहारी, शहडोल सहित अन्य जगह नाकेबंदी कराई गई। वहीं पुलिस टीम शाम ४.३० बजे से रात १०.३० बजे तक लगातार आरोपी का पीछाकर १२५ किलोमीटर बुढार के आगे पहाड़ी एरिया में सुनसान जगह पहुंचे। जहां लोकेशन के आधार पर खेत के अंदर रखने की जानकारी मिली। मामले में चारों ओर से घेरकर तुरंत सिंचित गेहूं के खेत से होकर पुलिस घेर रही थी। उसी समय पुलिस टीम खेत में फंसी और गैंग को भनक लगी। जिससे गैंग के सभी आरोपी भाग निकले और अपहृत को सुरक्षित बरामद कर लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो