script

आरक्षक ने 10वीं की छात्रा से किया बलात्कार, एफआईआर होते ही थाने में खा लिया जहर, फिर 2 जवानों को चकमा देकर अस्पताल से फरार

locationकोरीयाPublished: Feb 07, 2020 06:17:14 pm

Policemen raped: पुलिस विभाग में मचा हडक़ंप, जहर खाने के बाद आरक्षक को जिला अस्पताल में कराया गया था भर्ती, 2 पुलिस जवानों की लगाई गई थी ड्यूटी

आरक्षक ने 10वीं की छात्रा से किया बलात्कार, एफआईआर होते ही थाने में खा लिया जहर, फिर 2 जवानों को चकमा देकर अस्पताल से फरार

Rape accused constable

बैकुंठपुर. कोरिया जिले के रामगढ़ पुलिस चौकी में पदस्थ एक आरक्षक ने उसी क्षेत्र की 10वीं कक्षा में पढ़ रही नाबालिग छात्रा से 2 फरवरी की रात बलात्कार (Girl student raped) किया था। छात्रा के परिजनों ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई तो आरोपी पुलिस जवान ने थाना परिसर में जहर सेवन कर लिया था।
उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराकर 2 जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसी बीच वह 7 फरवरी की अलसुबह 4 बजे लघुशंका का बहाने दोनों पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। इससे पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया है। मामले में पुलिस की विशेष टीम आरोपी को पकडऩे अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

पुलिस जवान (आरक्षक) अमित गुप्ता सोनहत थाना के अंतर्गत रामगढ़ पुलिस चौकी में पदस्थ है। 2 फरवरी की रात को उसने एक नाबालिग छात्रा (15) के साथ अनाचार की घटना को अंजाम दिया था। नाबालिग छात्रा कक्षा दसवीं में अध्ययनरत है और मार्च महीने के प्रथम सप्ताह में उसकी बोर्ड परीक्षाएं होने वाली है।
मामले में पीडि़त पक्ष की ओर से रामगढ़ चौकी में शिकायत करने के बाद कार्रवाई में लेटलतीफी होने के कारण गुरुवार को परिजन पीडि़त नाबालिग को लेकर सोनहत थाना पहुंचे थे। इस दौरान सोनहत थाना में पीडि़ता के बयान के आधार पर आरोपी आरक्षक अमित गुप्ता के खिलाफ धारा 376, पास्को व एट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
आरक्षक ने 10वीं की छात्रा से किया बलात्कार, एफआईआर होते ही थाने में खा लिया जहर, फिर 2 जवानों को चकमा देकर अस्पताल से फरार
आरक्षक ने थाना परिसर में खाया जहर
दुष्कर्म का अपराध दर्ज होने के बाद आरोपी आरक्षक ने सोनहत थाना परिसर में रात करीब 8 बजे जहर सेवन कर खुदकुशी करने की कोशिश की थी। इसके बाद उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनहत में भर्ती कराया गया था। गुरुवार रात करीब 1 बजे आरोपी के सीने में अचानक दर्द होने के कारण संजीवनी एक्सप्रेस 108 की मदद से विशेष सुरक्षा में जिला अस्पताल रेफर किया गया था।
जिला अस्पताल में आरोपी को भर्ती करने के बाद सुरक्षा में 2 आरक्षक को तैनात कर दिया गया था। इसी बीच आरोपी शुक्रवार को भोर में करीब 4 बजे लघुशंका का बहाना बनाकर वार्ड से बाहर निकला और चकमा देकर फरार हो गया। अनाचार के आरोपी पुलिस जवान के भागने के बाद हडक़ंप मच गया है और कोतवाली व सोनहत थाना की अलग-अलग टीम आरोपी की तलाश में जुटी है।

जेल वार्ड की बजाय मेडिकल मेल वार्ड में कराया गया था भर्ती
जिला अस्पताल छह बेडेड जिला जेल वार्ड बनाया गया है। इसमें जिला जेल से आने वाले बंदी, अपराधिक प्रकरण में शामिल आरोपी को उसी वार्ड में भर्ती कर उपचार किया जाता है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने आरोपी आरक्षक को जेल वार्ड के बजाय मेल मेडिकल वार्ड के बेड नंबर 40 में सामान्य मरीजों के बीच भर्ती कराया था।
उसकी सुरक्षा में वार्ड के भीतर दो आरक्षक की ड्यूटी लगी थी। गुरुवार भोर में करीब 4 बजे आरोपी आरक्षक लघुशंका की बात कहकर बाहर निकला और वार्ड के मेन गेट को बाहर से बंद कर फरार हो गया। इस दौरान वार्ड के भीतर हल्ला करने के बाद अस्पताल के स्टाफ ने मेल वार्ड के दरवाजे को बाहर से खोला।

मेल वार्ड के भीतर ही टॉयलेट्स, बाथरूम की हैं सारी सुविधाएं
जिला अस्पताल के सभी वार्ड के भीतर ही टॉयलेट्स-बाथरूम की सारी सुविधाएं हैं, इसके बाद भी आरोपी आरक्षक को लघुशंका के नाम पर वार्ड से बाहर निकलने दिया गया। इससे आरोपी आरक्षक मौके देखकर वार्ड के मेन गेट को बाहर से बंद कर दिया और फुर्सत से पुलिस के चंगुल से फरार हो गया है।
वहीं दूसरी ओर बैकुंठपुर व सोनहत पुलिस की टीम अलग-अलग खोजबीन कर रही है। इसके अलावा जिला अस्पताल में लगे हर सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाल जा रहा है। फिलहाल पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग सका है।

2 फरवरी को हुआ था अनाचार
अनाचार की घटना 2 फरवरी की रात को हुई थी। गुरुवार को सोनहत थाना में परिजनों की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। वहीं आरोपी आरक्षक को जहर सेवन करने के बाद सोनहत से जिला अस्पताल बैकुंठपुर में भर्ती कराया गया था। फरार होने के बाद पुलिस टीम गठित कर तलाश की जा रही है।
कामेश्वर पैकरा, थाना प्रभारी सोनहत

भागने की हमे नहीं दी गई जानकारी
जिला अस्पताल में कोई आरोपी भर्ती होता है तो उसकी सुरक्षा में पुलिस जवान तैनात रहते हैं। आरोपी भाग गया है तो ड्यूटीरत जवान व पुलिस विभाग को हमें सूचना देना चाहिए, लेकिन हमें आरोपी के भागने की कोई सूचना नहीं दी गई है।
डॉ एसके गुप्ता, सिविल सर्जन जिला अस्पताल बैकुंठपुर

कोरिया जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Koria Crime

ट्रेंडिंग वीडियो