scriptPolitical News:City close against forcibly nomination from independent | जबरन नामांकन के विरोध में शहर बंद, शिकायत करने कलक्टोरेट पहुंचे संसदीय सचिव, पूर्व मंत्री को खड़ा कराया बाहर | Patrika News

जबरन नामांकन के विरोध में शहर बंद, शिकायत करने कलक्टोरेट पहुंचे संसदीय सचिव, पूर्व मंत्री को खड़ा कराया बाहर

Political News: कोरिया नगरीय निकाय चुनाव-2021 में घमासान, निर्दलीयों (Independent Candidates) को जबरन नामांकन भरवाने के मामले ने पकड़ा तूल, भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य प्रमुख राजनीतिक पार्टियों (Political parties) ने जिला निर्वाचन अधिकारी (District election officer) को सौंपी शिकायत, पहले तो आचार संहिता का हवाला देकर 45 मिनट तक सभी का कलक्टोरेट के बाहर खड़ा कराया, बाद में ली शिकायत

कोरीया

Published: December 02, 2021 11:05:50 pm

बैकुंठपुर. Political News: नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार (Boycott election) व स्थगित करने के निर्णय के बाद बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा से खोज-खोजकर 48 निर्दलीयों से जबरन नामांकन दाखिल कराने के मामले में शिकायत सौंपी गई है। संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव, पूर्व मंत्री भईयालाल राजवाड़े सहित कांग्रेस-भाजपा जिलाध्यक्ष जिला निर्वाचन अधिकारी से मिलने कलेक्टोरेट पहुंचे। इस दौरान आचार संहिता का हवाला देकर मुख्य द्वार पर रोक दिया गया। गौरतलब है कि निर्दलीयों से प्रशासन द्वारा जबरन नामांकन (Forcibly nomination) भरवाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। भाजपा-कांग्रेस (BJP and Congress) सहित प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से अब तक किसी ने नामांकन फार्म नहीं खरीदा है, जबकि 3 दिसंबर खरीदी व जमा करने की अंतिम तिथि है।
Urban body election
Political parties reached collectorate

कोरिया भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि 1 दिसंबर को बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा के गली-मोहल्ले से खोज-खोजकर निर्दलीयों को जबरन नामांकन भरवाया गया है। मामले को लेकर गुरुवार को भाजपा-कांग्रेस, गोंगपा सहित अन्य राजनीतिक पार्टियों के जिलाध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधि जिला निर्वाचन अधिकारी से मिलने पहुंचे।

निर्वाचन कार्य को लेकर कलेक्टोरेट परिसर में भारी पुलिस बल तैनात था और आचार संहिता का हवाला देकर जनप्रतिनिधियों को मुख्य द्वार के बाहर ही रोक दिया। मामले में जिपं सीइओ कुणाल दुदावत, अपर कलक्टर सुखनाथ अहिरवार ने बाहर आकर ज्ञापन लिया। उसके बाद आक्रोशित जनप्रतिनिधि करीब पौन घंटे तक जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता बाहर खड़े रहे। इस दौरान जिपं उपाध्यक्ष वेदांति तिवारी, कांग्रेस प्रदेश सचिव योगेश शुक्ला, भाजपा जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे, गोंगपा प्रदेश अध्यक्ष संजय कमरो सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
यह भी पढ़ें
गजब: राजनीतिक पार्टियों ने निकाय चुनाव का किया बहिष्कार तो प्रशासन ने राह चलते लोगों से भरवा दिया नामांकन


पार्टियों का आरोप, आधी रात तक नामांकन भरवाया गया, विरोध में शहर बंद रहा
कांग्रेस-भाजपा सहित अन्य राजनीतिक पार्टियों ने कलेक्टोरेट में आधी रात तक जबरन नामांकन भरवाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि 1 दिसंबर को नगर पालिका बैकुंठपुर से 40 अभ्यर्थियों को नामांकन पत्र देकर 11 का तत्काल जमा करवाया गया है। वहीं नगर पालिका शिवपुर-चरचा से 8 अभ्यर्थियों का नामांकन दाखिल कराया गया है। मामले में प्रशासन की कार्यप्रणाली के खिलाफ साप्ताहिक बाजार के दिन गुरुवार को शहर बंद रखा गया। व्यापारिक संगठन के सहयोग से छोटी से लेकर बड़ी दुकानें बंद रहीं।
Urban body election
IMAGE CREDIT: Urban body election 2021
आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि
नगरीय निकाय चुनाव-2021 के तहत नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 3 दिसंबर निर्धारित है। नामांकन पत्रों की 4 दिसंबर सुबह 10 बजे से स्क्रूटनी की जाएगी। अभ्यर्थियों से नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर दोपहर 3 बजे तक निर्धारित है। उसी दिन चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर चुनाव चिह्न आबंटन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें
इन 2 नगरीय निकाय में चुनाव का भाजपा-कांग्रेस समेत सभी दलों ने किया बहिष्कार, नहीं लेने पहुंचे नामांकन फार्म

बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा में 20 दिसंबर सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान (Voting) होगा। वहीं 23 दिसंबर सुबह 9 बजे से मतगणना और चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी। हालाकि कांग्रेस, भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों को अभी तक नामांकन पत्र दाखिल नहीं कराया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीजRajasthan Corona Update: राजस्थान में आज 13 मरीजों की कोरोना से मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.