scriptखाद-बीज दुकानों में छापा मारने पहुंचे थे अधिकारी, चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने उनकी ही ले ली क्लास | Raid in shop: Officers reached to raid in fertilizer-seeds shop then.. | Patrika News

खाद-बीज दुकानों में छापा मारने पहुंचे थे अधिकारी, चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने उनकी ही ले ली क्लास

locationकोरीयाPublished: Jun 19, 2021 07:21:57 pm

Raid in Shop: चेंबर ऑफ कॉमर्स (Chamber of Commerce) ने कहा कि कोरोना काल (Corona period) में सबसे ज्यादा परेशान व्यापारी वर्ग ही हुआ है इसके बाद भी बेवजह किया जा रहा परेशान

Chamber of commerce members

Raid in fertilizers shop

मनेंद्रगढ़. कृषि विभाग की टीम शनिवार को मनेंद्रगढ़ में खाद-बीज व केमिकल विक्रेता की दुकानों में छापा मारने पहुंची। इस दौरान उनके द्वारा दस्तावेजों की जांच की गई।

इसकी जानकारी मिलते ही चेंबर ऑफ कॉमर्स (Chamber of Commerce) के पदाधिकारी दुकान में पहुंच गए और बेवजह दस्तावेज की चेकिंग के दौरान व्यवसायियों को परेशान करने का आरोप लगाकर नाराजगी जताई।

अंबिकापुर में 3 मटन व्यवसायी समेत आज मिले 10 कोरोना पॉजिटिव, सीएमएचओ ऑफिस का कर्मचारी भी पॉजिटिव


गौरतलब है कि कृषि विभाग जब खाद-बीज दुकान में छापा मारने पहुंची तो फुटकर व्यापार संघ के संतोष अग्रवाल द्वारा चेंबर ऑफ कॉमर्स को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और विभाग के अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सबसे ज्यादा हाल-बेहाल व्यापारियों का हुआ है और अभी लॉकडाउन खुले कुछ दिन हुए हैं।
जिले के अधिकारियों द्वारा जबरन दस्तावेजी कमियों का हवाला देकर व्यवसायियों को परेशान किया जा रहा है। मामले में चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज जैन ने कृषि अधिकारी डी. सोनी से दूरभाष में व्यवसायियों के दस्तावेज के कमियों के संबंध में जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि कई कमियों को लेकर शहर के व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है, उन्हें सुधारने का मौका दिया जाए। हालांकि मौके पर व्यवसाई के दस्तावेज में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं पाई गई।
गौरतलब है कि पिछले 2 माह से लॉक डाउन की वजह से कई व्यवसायियों ने दस्तावेज की पुन: अनुमोदन के लिए विभाग में आवेदन किया है। उन्होंने व्यवसायियों के साथ हुए व्यवधान को बर्दाश्त न करने की बात कही।

शहर से लापता 2 युवा व्यवसायियों की गोली मारकर हत्या की खबर, पड़ोसी पर शक, हत्या के बाद घर के पीछे लाश गाड़े जाने की सूचना


नहीं चलेगी परेशान करने वाली प्रणाली
चेंबर के प्रदेश महामंत्री संजीव ताम्रकार ने विभाग के अधिकारी की जमकर खबर ली। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से परेशान करने वाली प्रणाली जिले में नहीं चलेगी। मौके पर चेंबर के पूर्व प्रदेश मंत्री राकेश अग्रवाल व मनीष अग्रवाल ने भी तर्क-वितर्क किया।
उन्होंने कहा कि इन दिनों लॉकडाउन के बाद से व्यापारी वैसे ही हाल-बेहाल है और उन्हें व्यवसाय करने में कई विभाग के अधिकारी परेशान कर रहे हैं। उन्होंने चेंबर को जिले के सभी व्यापारियों (Businessman) के साथ खड़े होने की बात कही।

दस्तावेज पूर्ण करने की दी गई समझाइश
इधर कृषि अधिकारियों द्वारा चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी के समक्ष व्यापारियों को अपने समस्त दस्तावेज समय पर पूर्ण करने की समझाइश दी गई। इस पर चेंबर ने व्यापारियों को अपने दस्तावेज समय पर पूर्ण करने की जानकारी दी। इस दौरान चेंबर के विनय अग्रवाल, योगेश ताम्रकार सहित अन्य मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो