ओडिशा के रायगढ़ा जैसा पानी से लबालब हो गया छत्तीसगढ़ के इस जिले का रेलवे ट्रैक, आप भी देखें

मूसलाधार बारिश के बाद नहर जैसा देखा गया नजारा, 7 पैसेंजर ट्रेन व मालगाडिय़ों का इस ट्रैक से होता है आवागमन

By: rampravesh vishwakarma

Published: 24 Jul 2018, 06:40 PM IST

बैकुंठपुर/मनेंद्रगढ़. 3 दिन पूर्व भारी बारिश के कारण ओडिशा के रायगढ़ा स्थित रेलवे ट्रैक पानी में डूब गया था। इस मार्ग पर एक्सप्रेस ट्रेन काफी देर तक पानी में ही खड़ी रही थी। ऐसा ही नजारा कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में देखने को मिला। दरअसल मूसलाधार बारिश होने के कारण रविवार-सोमवार को मनेंद्रगढ़-चिरमिरी रेलवे ट्रैक पर लबालब पानी भर गया।

रेलवे लाइन पर पानी भर जाने से ट्रैक का नजारा नहर जैसा हो गया। वहां से पानी निकलने में करीब एक घंटे का समय लगा। उक्त ट्रैक पर 7 पैसेंजर ट्रेन व मालगाड़ी गुजरती है। हालांकि इस दौरान ट्रेनों का टाइम नहीं होने से कोई परेशानी नहीं हुई।


कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ से चिरमिरी की दूरी रेलवे मार्ग से करीब 22 किलोमीटर है। इस ट्रैक पर 7 पैसेंजर ट्रेन और मालगाडिय़ां चलती हैं। सोमवार को जिले में मूसलाधार बारिश हुई। इस कारण मनेंद्रगढ़ स्टेशन से करीब आधा किलोमीटर दूर स्थित खेडिय़ा टॉकीज के पास ओवरब्रिज के नीचे रेलवे ट्रैक पानी से लबालब हो गया था।

 

Railway track full of water

लगातार बारिश होने से ट्रैक पर पानी की धार बहने लगी। हालांकि रेलवे प्रशासन ने ट्रैक के किनारे पक्की नालियां बनाई है, लेकिन ओवर फ्लो होने के कारण बारिश का पानी ट्रैक पर काफी देर तक जमा रहा। शाम करीब 5-6 बजे तक लगातार बारिश का पानी करीब 100 मीटर रेलवे ट्रैक पर बहता रहा।

इस दौरान उक्त ट्रैक से होकर पैसेंजर ट्रेन व मालगाडिय़ां नहीं गुजर सकी थीं। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि जिस समय बारिश का पानी ट्रैक पर भरा था, उस समय पैसेंजर ट्रेन के आने-जाने का समय निर्धारित नहीं था। ऐसे में ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी नहीं हुई। ट्रैक से पानी बह जाने के बाद आवागमन सुचारू रहा।


रायगढ़ा में भी ऐसा ही देखा गया था नजारा
ओडिशा के रायगढ़ा में 3 दिन पूर्व मूसलाधार बारिश के कारण यहां के रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया था। इससे काफी देर तक ट्रेनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया था। ऐसी ही स्थिति कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में मनेंद्रगढ़-चिरमिरी रेलवे ट्रैक पर देखने को मिली।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned