script

11 बीएलओ को अफसर ने दी थी कारण बताओ नोटिस, सभी ने दिया गजब का जवाब, आप भी पढ़ें…

locationकोरीयाPublished: Aug 10, 2018 06:36:42 pm

सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने औचक निरीक्षण कर सभी को जारी की थी नोटिस, मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही का आरोप

Office

Office

बैकुंठपुर. सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा बैकुंठपुर के मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण कर गायब रहने वाले ११ बूथ लेवल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसका जवाब बीएलओ ने जो दिया उसे लेकर तरह-तरह की चर्चा होने लगी हैं। बीएलओ ने जवाब में लिखा कि वे उक्त तिथि को ऑफिस में उपस्थित थे। एक साथ 11 कार्यालय में निरीक्षण की बात ही शंका के घेरे में है।

कोरिया जिले के बैकुंठपुर सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने 4 अगस्त को दोपहर 3.30 बजे से बैकुंठपुर के 11 मतदान केंद्र का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान मतदान केंद्रों में निर्धारित समय से पहले बिना किसी सूचना अनुपस्थित रहने पर पर कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन के भीतर जवाब मांगा गया था।
इसमें निर्वाचन जैसे अति महत्वपूर्ण व समय-सीमा के कार्य में जानबूझकर लापरवाही बरतने का उल्लेख किया गया है। वहीं संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर निर्वाचन लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की कंडिका 13 के तहत कार्रवाई प्रस्तावित करने की चेतावनी दी गई थी।

नोटिस का ऐसा जवाब मिला
बीएलओ ने अपने जवाब में लिखा है कि कारण बताओ नोटिस मिथ्या व निराधार है। 4 अगस्त को औचक निरीक्षण का दिन अंकित किया गया है। उस दिन सुबह 9 से शाम 5 बजे तक मतदान केंद्र में वे बाकायदा उपस्थित थे। इस बीच कोई अधिकारी व कर्मचारी निरीक्षण करने नहीं पहुंचा था।
बैकुंठपुर नगर पालिका क्षेत्र में सभी मतदान केंद्रों की दूरी 1-3 किलोमीटर है लेकिन दोपहर 3.30 बजे एक साथ 11 मतदान केंद्र का औचक निरीक्षण शंकास्पद प्रतीत होता है। कारण बताओ नोटिस जारी होने से बहुत मानसिक पीड़ा हो रही है और निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य को करने में असहज महसूस कर रहे हैं।

इनको मिली थी नोटिस
-रुकमणी जायसवाल, मतदान केंद्र क्रमांक 107 बैकुंठपुर।
-रामचरण भोरतिया, मतदान केंद्र क्रमांक 108 बैकुंठपुर।
-ज्योति नायर, मतदान केंद्र क्रमांक 109 बैकुंठपुर।
-अन्नूपूर्णा शर्मा, मतदान केंद्र क्रमांक 110 बैकुंठपुर।
-उदय कुमार लकड़ा, मतदान केंद्र क्रमांक 111 बैकुंठपुर।
– फहीमुद्दीन अंसारी, मतदान केंद्र क्रमांक 112 बैकुंठपुर।
-अभय कुमार जैन, मतदान केंद्र क्रमांक 113 बैकुंठपुर।
-मो जमशेद, मतदान केंद्र क्रमांक 114 बैकुंठपुर।
-अशोक कुमार कुर्रे, मतदान केंद्र क्रमांक 115 बैकुंठपुर।
-बीना वर्मा, मतदान केंद्र क्रमांक 116 बैकुंठपुर।
-सुलोचना गुप्ता, मतदान केंद्र क्रमांक 117 बैकुंठपुर।

ट्रेंडिंग वीडियो