राजनीति चमकाने के चक्कर में विधायक-महापौर व सभापति ने उड़ाईं सोशल डिस्टेंस की धज्जियां, कार्यकर्ताओं के साथ रस्सी से खींची पिकअप

Social distance violation: ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, जनप्रतिनिधि उड़ा रहे सोशल डिस्टेंसिंग का माखौल

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 08 Jul 2020, 10:05 PM IST

चिरमिरी. मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल, चिरमिरी महापौर कंचन जायसवाल के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेसियों ने पिकअप गाड़ी को रस्सी से खींचकर पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोती का विरोध जताया। इस दौरान कोविड-19 के संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर जारी सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन (Social distance violation) किया गया।

कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं इस दौरान एक-दूसरे से चिपककर खड़े रहे। कोरोना काल में जब जनप्रतिनिधि ही नियम तोड़ते रहेंगे तो आम आदमी से वे कैसे उम्मीद कर सकते हैं। राजनीति चमकाने के लिए लगातार उनके द्वारा ऐसा किया जा रहा है। (Social distance violation)


कोरोना वैश्विक महामारी के बीच लगातार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यक्रम में विधायक डॉ. जायसवाल ने महापौर जायसवाल को बंद मोटरसाइकिल में बैठाया और कांग्रेसियों ने धक्का देते हुए पेट्रोल के बढ़ते दामों का विरोध किया।

वहीं विधायक डॉ जायसवाल की मौजूदगी में बढ़ते डीजल-पेट्रोल के दामों को लेकर शिशु मंदिर चौक से पिकप वाहन पर रस्सी फंसाकर खीचते हुए मोदी सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और नहाराय पेट्रोल पंप के समीप बैठ कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया।


भूल गए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
विरोध प्रदर्शन में सबसे खास बात यह रही है किकांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भूल गए कि अभी पूरा देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। केंद्र-राज्य सरकार की जारी गाइडलाइन का पालन कर जिले में धारा 144 लागू किया गया है।

बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग (Social distance violation) का पालन नहीं किया। ब्लाक अध्यक्ष के नेतृत्व में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम तहसीदार को ज्ञापन सौपा गया।

मामले में तहसीलदार का कहना है कि नियमत: यह गलत हैं, कितने लोगों को परमिशन दिया गया हैं। इसकी जानकारी मुझे नही हैं। ब्लाक कांग्रेस कमेटी चिरमिरी अध्यक्ष सुभाष कश्यप ने बताया कि पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया है।


ये रहे शामिल
विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में सभापति गायत्री बिरहा, एमआइसी सदस्य शिवांश जैन, संदीप सोनवानी, सोहन खटीक, प्रेमशंकर सोनी, पार्षद बबिता सिंह, अजय बघेल, सुनील कुमार, प्रकाश बेहरा, वाचस्पति दुबे, उमाशंकर अलगमकर, राजेश्वर श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned