scriptयहां World क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ बनेगा Sports कॉम्प्लेक्स, मिले 3.60 करोड़ रुपए | Sports Complex: Here's will be built world class Sports complex | Patrika News

यहां World क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ बनेगा Sports कॉम्प्लेक्स, मिले 3.60 करोड़ रुपए

locationकोरीयाPublished: Oct 09, 2021 09:07:05 pm

Sports Complex: जिले के खिलाड़ी बास्केटबॉल (Basketball), वॉलीबॉल (Volleyball), बैडमिंटन (Badminton), टेनिस (Tenis), स्क्वाश का अभ्यास कर पाएंगे , मल्टीजिम (Multy zym) में स्पोट्र्स व फिटनेस (fitness) की विशेष टे्रनिंग मिलेगी, विधानसभा अध्यक्ष एवं कोरबा सांसद की पहल पर कलक्टर (Collector) ने डीएमएफ मद से दी है स्वीकृ़ति

Sports Complex

World Class sports Complex

बैकुंठपुर. (Sports Complex) विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत एवं कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत की पहल पर कोरिया में वल्र्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स बनाने की स्वीकृति मिली है। कलक्टर श्याम धावड़े ने डीएमएफ से 3.60 करोड़ की प्रशासकीय मंजूरी दी है।

स्पोट्र्स और फिटनेस में कोरिया को अव्वल बनाने जल्द ही वल्र्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा। जनता की बहुप्रतीक्षित मांग पर स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत एवं कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने विशेष पहल की है।
जनप्रतिनिधियों की पहल पर कलक्टर ने स्पोट्र्स काम्प्लेक्स (Sports Complex) बनाने जिला खनिज संस्थान न्यास से राशि भी स्वीकृत कर दी है। स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में नवीन कन्या कॉलेज और पीजी कॉलेज परिसर के सामने सरकारी जमीन पर बनाया जाएगा।

राज्य स्तरीय खेलकूद में सरगुजा ने जीते सबसे अधिक पुरस्कार

करीब 3 एकड़ के क्षेत्रफल पर बनने वाले स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में 2 इनडोर मल्टीपर्पस हॉल बनाए जाएंगे, जिसमें अलग-अलग स्पोट्र्स की सुविधाएं होंगीं। हाल-प्रथम में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेनिस कोर्ट के साथ प्ले एरिया होगा। हाल द्वितीय में बैडमिंटन कोर्ट, स्क्वाश कोर्ट व मल्टीजिम होगा।
साथ ही 4 बाई 5 मीटर का स्टेज होगा। जिसके साथ अटैच ग्रीन रूम भी बनाया जाएगा। एंट्रेंस हाल, पार्किंग, ऑफिस हॉल, ऑफिस स्टोर की भी सुविधाएं उपलब्ध होगी।

खेलकूद प्रतियोगिता में कस्तूरबा की बालिकाओं ने दिखाया दम


स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में ये सुविधाएं मिलेंगी
कोरिया में बनने वाले स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स (Sports Complex) में बास्केटबॉल, बैडमिंटन कोर्ट, टेनिस कोर्ट, स्क्वाश स्पोट्र्स खेल सकेंगे। साथ ही फिटनेस का खास ख्याल रखने वालों के लिए मल्टीजिम भी तैयार किया जाएगा। जहां महिला एवं पुरुष के लिए अलग-अलग जिम की सुविधा मिलेगी।
जिले में स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स बनने से खेल में रुचि रखने वाले युवाओं को अपना हुनर और कौशल को निखारने मौका मिलेगा। जिले के खिलाडिय़ों को प्रैक्टिस के लिए विश्वस्तरीय इंडोर स्टेडियम की सुविधाएं मिलेगी। इससे ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी जिले से तैयार होंगे और कोरिया को खेल जगत में नई पहचान मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो