3 मिनट के भीतर सोशल मीडिया से ऐसे मैसेज को करें डिलीट, वरना जा सकते हैं जेल

पुलिस ने लोगों से कहा कि व्हाट्सएप, फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया पर चल रहे मैसेज नहीं मिटाने वाले के खिलाफ दें सूचना

By: rampravesh vishwakarma

Published: 07 Jun 2018, 06:44 PM IST

चिरमिरी. सोशल मीडिया के इस दौर में तेजी से खबरें सभी के मोबाइल पर पहुंच जाती हैं। इनमें से कई खबरें किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाली होती हैं तो कुछ खबरें अफवाह होती है। कई लोग इसे सच मानकर शेयर कर देते हैं।

यदि 3 मिनट के भीतर भ्रामक व अफवाह वाली खबरें सोशल मीडिया में पोस्ट करने वाला व्यक्ति डिलीट नहीं करता है तो उसके खिलाफ पुलिस द्वारा अब कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। कोरिया पुलिस ने ऐसे लोगों की सूचना देने कहा है।


कोरिया जिले के सीएसपी कर्ण कुमार उके ने बुधवार की शाम थाना प्रांगण में शहर के बुद्धिजीवी, जनप्रतिनिधि व आम नागरिकों की बैठक लेकर सोशल मीडिया में फैलने वाली अफवाह व भ्रामक खबरों से बचने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर विराम लगाने के लिए सबसे सहयोग चाहिए।

 

यह भी पढ़ें : पति-पत्नी सो रहे थे और बिस्तर पर लेटी हुई थी मौत, फिर आधी रात को मच गया कोहराम

 

इस दौरान चिरमिरी महापौर के. डोमरु रेड्डी, पूर्व विधायक दीपक पटेल, एसईसीएल कल्याण मंडल सदस्य बजरंगी शाही भी उपस्थित थे। नगर निरीक्षक विनीत दुबे ने कहा कि अफवाहें एक साजिश के तहत सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई जा रही हंै। जिस पर सब के सहयोग की आवश्यकता है।

यदि मोबाइल में इस प्रकार की अफवाहों को बढ़ाने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया जाता है तो उस पोस्ट को उक्त व्यक्ति को डिलीट करने के लिए कहें। यदि नियमानुसार 3 मिनट के अंदर पोस्ट को डिलीट नही किया जाता है तो इसकी जानकारी चिरमिरी पुलिस को दें। ऐसे लोगों के खिलाफ चिरमिरी पुलिस द्वारा सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


सुधारी जाएगी यातायात व्यवस्था
हल्दीबाड़ी में चरमराई यातायात व्यवस्था पर जल्द से जल्द व्यापारियों की बैठक कर व्यवस्था को सुधारने सुझाव लेकर सड़क पर दोनों तरफ एक लाइन खींच दी जाएगी। वहीं पुलिस द्वारा गुरुवार को माइक के माध्यम से चिरमिरी क्षेत्र में मुनादी कराकर जन-जागरुकता अभियान चलाया गया।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned