script

जहर खाकर शिक्षक ने की आत्महत्या, चुनाव प्रशिक्षण में शराब पीकर पहुंचने पर कलक्टर ने किया था सस्पेंड

locationकोरीयाPublished: Feb 08, 2020 05:51:07 pm

Teacher suicide: निलंबित होने के पखवाड़ेभर के भीतर खा लिया था जहर, इलाज के दौरान शहडोल के अस्पताल में तोड़ दिया दम

जहर खाकर शिक्षक ने की आत्महत्या, चुनाव प्रशिक्षण में शराब पीकर पहुंचने पर कलक्टर ने किया था सस्पेंड

Teacher death

बैकुंठपुर/जनकपुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण में एक शिक्षक शराब के नशे में पहुंचा था। इसकी जानकारी लगने पर कलक्टर ने मुलाहिजा के बाद सस्पेंड कर दिया था। सस्पेंड होने के करीब 15 दिन बाद शिक्षक ने जहर का सेवन कर आत्महत्या (Commits suicide) करने की कोशिश की थी।
गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां से रेफर किए जाने के बाद उसका इलाज शहडोल में चल रहा था, जहां 6 दिन बाद 7 फरवरी को उसकी मौत हो गई। शिक्षक की मौत से उसके परिजनों में मातम पसर गया है।(Teacher death to eat poison)

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2019-20 के तहत कोरिया जिले के भरतपुर विकासखण्ड में पीठासीन, मतदान अधिकारी 1, 2, 3, 4 को प्रशिक्षण दिया गया था। इस दौरान 16 जनवरी को प्राइमरी स्कूल छिरहाटोला, भरतपुर का हेडमास्टर प्रभुराम बेनवंश शराब पीकर चुनाव का प्रशिक्षण लेने पहुंचा था।
प्रशिक्षण के दौरान हेडमास्टर प्रभुराम को असामान्य आचरण करने के कारण मेडिकल मुलाहिजा कराया गया था। इसमें शराब का सेवन करने की पुष्टि की गई थी।

मामले को गंभीरता से लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी कलक्टर डोमन सिंह ने निर्वाचन जैसे संवेदनशील कार्य में घोर लापरवाही बरतना पाया और हेडमास्टर को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के विपरीत करने पर निलंबित करने के बाद जिला शिक्षा कार्यालय अटैच कर दिया था।

1 फरवरी को खाया था जहर
इधर 1 फरवरी को निलंबित हेडमास्टर ने जहर सेवन कर आत्महत्या (Try to suicide) करने की कोशिश की थी। इस दौरान गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य भरतपुर में भर्ती कराया गया था। शिक्षक की नाजुक हालत को देखकर शहडोल मध्यप्रदेश के अस्पताल में बेहतर उपचार कराने रेफर किया गया था।
अस्पताल में करीब एक सप्ताह इलाज करने के बाद शुक्रवार दोपहर को हेडमास्टर की मौत हो गई है। शिक्षक की मौत से उसके परिजनों में मातम पसर गया है।

कोरिया जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Koria Crime News

ट्रेंडिंग वीडियो