scriptचुनाव कराकर लौटे शिक्षक को कलक्टर ने दी ये सजा, सोशल मीडिया पर फोटो की थी वायरल | Teacher viral photo of mockpoll on social media, collector suspende | Patrika News

चुनाव कराकर लौटे शिक्षक को कलक्टर ने दी ये सजा, सोशल मीडिया पर फोटो की थी वायरल

locationकोरीयाPublished: Apr 24, 2019 05:41:22 pm

जिला निर्वाचन अधिकारी को जैसे ही इस बात की लगी खबर उन्होंने जारी कर दिया आदेश

Election

Election

बैकुंठपुर. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बड़ीबाजार चिरमिरी मतदान केंद्र में मतदान अधिकारी क्रमांक-3 (शिक्षक) ने मॉकपोल किया। उसने दो नंबर का बटन दबाकर सोशल मीडिया पर इसे वायरल कर दिया था। यह बात जब कलक्टर को पता चली तो उन्होंने चुनाव की गोपनीयता भंग करने पर शिक्षक को सस्पेंड कर दिया।

ऐसी चर्चा है कि मतदान केंद्र क्रमांक 178 बड़ी बाजार में मतदान के लिए निर्धारित समय सुबह 7 बजे से पहले मॉकपोल करना था। इस दौरान मॉकपोल करते समय मतदान अधिकारी क्रमांक-3 संदीप कुमार शर्मा सहायक शिक्षक (एलबी) ने दो नंबर का बटन दबाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था।
जिला निर्वाचन अधिकारी बीव्ही संदीपन ने चुनाव की गोपनीयता भंग करने के मामले को गंभीरता से लिया और मतदान अधिकारी को निर्वाचन संचालन नियम एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1949 की धारा 28 के प्रावधान के विपरीत मतदान केंद्र में अपने कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही बतरने के कारण तत्काल निलंबित कर दिया है।
निलंबन अवधि में शिक्षक को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय अटैच किया गया है। गौरतलब है कि बैलेट यूनिट एक नंबर और दो नंबर का बटन अलग-अलग दो बड़ी राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशियों का सीरियल नंबर था। मामले में 2 नंबर बटन दबाकर मॉकपोल करने को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो