सिर पर कांग्रेस की टोपी और गले में गमछा लटकाकर ये शिक्षक मांग रहा था वोट, आ गया कलक्टर की नजर में फिर हुआ ये...

सिर पर कांग्रेस की टोपी और गले में गमछा लटकाकर ये शिक्षक मांग रहा था वोट, आ गया कलक्टर की नजर में फिर हुआ ये...

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Apr, 17 2019 06:44:44 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 06:44:45 PM (IST) Koria, Koria, Chhattisgarh, India

कांग्रेस के पक्ष में हाट-बाजार और घर-घर प्रचार करते फोटो शोसल मीडिया पर हुआ वायरल

बैकुंठपुर. एक शिक्षक पंचायत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार कर रहा था। सिर पर कांग्रेस की टोपी और गले में गमछा लटकाकर वह घर-घर व बाजार में उनके लिए वोट मांग रहा था। सोशल मीडिया पर भी उसने प्रचार करते समय का फोटो अपलोड किया था।

इसकी जानकारी जब कलक्टर तक पहुंची तो उन्होंने शिक्षक को डीईओ के माध्यम से नोटिस जारी की है। शिक्षक पंचायत से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है। उचित जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।


कोरिया जिले के खडग़वां विकासखण्ड के बचरापोड़ी क्षेत्र के शासकीय हाइस्कूल छूरी में कार्यरत शिक्षक पंचायत राहुल जायसवाल पिछले कई दिन से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने में भिड़े हैं।

 

Teacher with TS Singhdeo

इस दौरान साप्ताहिक हाट बाजार सहित गांव-गांव में घर-घर जाकर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने अपील कर रहे हैं। पंचायत शिक्षक बाकायदा कांग्रेस की टोपी और गले में गमछा लटकाकर धुआंधार प्रचार कर रहा है। जिला निर्वाचन टीम को शिक्षक पंचायत द्वारा कांग्रेस का चुनाव प्रचार करने की जानकारी मिली।

इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी भोस्कर विलास संदिपन के अनुमोदन पर जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डेय ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। शिक्षक से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।


एमसीएमसी टीम ने सोशल मीडिया में खोजा चुनाव प्रचार करने का प्रमाण, फोटो अपलोड मिला
जानकारी के अनुसार १६ अप्रैल को बचरापोड़ी क्षेत्र के ग्राम टेड़मा साप्ताहिक बाजार में कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार किया गया था। एमसीएमसी को जानकारी मिलने के बाद सोशल मीडिया को खंगाला गया। इसमें शिक्षक पंचायत राहुल जायसवाल का चुनाव प्रचार करते समय का कई फोटो अपलोड हैं और बकायदा कांग्रेस के दिग्गज नेता के बगल में फोटो खींचवाकर अपलोड किया गया है।


पूर्व लोकसभा महासचिव और विस अध्यक्ष के साथ फोटो खींचकर डीपी में डाला
सोशल मीडिया को खंगालने के बाद शिक्षक पंचायत जायसवाल के फेसबुक में कई पोस्ट और फोटो पोस्ट किया गया है। इसमें 31 मार्च 2019 को युवा कांग्रेस पोड़ी बचरा में कांग्रेस कार्यालय के उद्घाटन में पूर्व लोकसभा महासचिव यानि शिक्षक पंचायत राहुल जायसवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करने का जिक्र किया है।

वहीं कोरबा लोकसभा क्षेत्र के पाली तानाखार विधानसभा में भी चौपाल लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का फोटो अपलोड है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned