Breaking News : तहसीलदार ने टीम के साथ पकड़ी इनोवा और कार, 2 युवक संदिग्ध रूप से ले जा रहे थे लाखों रुपए

Breaking News : तहसीलदार ने टीम के साथ पकड़ी इनोवा और कार, 2 युवक संदिग्ध रूप से ले जा रहे थे लाखों रुपए

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Oct, 13 2018 08:54:29 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 08:54:30 PM (IST) Koria, Chhattisgarh, India

आचार संहिता लगने के बाद निर्वाचन अमले ने की कार्रवाई, रुपए से संबंधित दस्तावेज नहीं होने पर 3 लाख रुपए किए जब्त

बैकुंठपुर. आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन व पुलिस की टीम संदिग्ध लगने वाले वाहनों की जांच कर रही है। इसी कड़ी में कोरिया जिले के भरतपुर चांटी बेरियर पर शनिवार की शाम तहसीलदार व उनकी टीम ने एक कार को रुकवाया।

कार से अवैध रूप से ले जाए जा रहे 1 लाख रुपए उन्होंने जब्त कर लिए। वहीं मनेंद्रगढ़ तिराहा के पास इनोवा वाहन से 2 लाख रुपए जब्त किए। तहसीलदार ने प्रकरण जिला समिति को पे्रषित की है।


तहसीलदार मनमोहन सिंह व उनकी टीम जनकपुर-भरतपुर स्थित चांटी बैरियर के पास शनिवार की शाम 5.30 बजे वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एक कार को उन्होंने रुकवाया। कार मालिक विश्वराज सिंह के पास 1 लाख रुपए मिले। पूछताछ में कार चालक ने खुद को पहले तो व्यापारी बताया।

 

1 lakh seized from car

उसने बताया कि वह कोटाडोल से शहडोल जा रहा है। रुपए के संबंध में वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया और न ही सही जवाब दे पाया। इसके बाद तहसीलदार ने रुपए जब्त कर कार्रवाई की।


इनोवा से जब्त किए 2 लाख
शनिवार की देर शाम 6.30 बजे निर्वाचन अमले ने जांच के दौरान मनेंद्रगढ़ तिराहा के पास एक इनोवा वाहन को रुकवाया। इसके चालक संतोष कश्यप के पास जांच में अवैध रूप से 2 लाख रुपए मिले। पूछताछ में वह कोई पुख्ता जवाब नहीं दे पाया।

रुपए ले जाने के संबंध में कोई दस्तावेज भी उसके पास नहीं थे। उसने बताया कि वह जनकपुर से चिरमिरी जा रहा है। तहसीलदार ने रुपए जब्त कर प्रकरण तैयार किया और जिला समिति को आगे की कार्रवाई के लिए पे्रषित किया।


बनाए गए हैं 3 पाइंट
निर्वाचन अमले व पुलिस द्वारा 3 पाइंट बनाकर जांच की जा रही है। पहला पाइंट चांटी, दूसरा कोटाडोल नेउर तथा तीसरा मनेंद्रगढ़ तिराहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned