पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महंत बोले- पर्चा फेंक कर नेता प्रतिपक्ष और मेरे बीच दूरियां बढ़ाने की कोशिश

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महंत बोले- पर्चा फेंक कर नेता प्रतिपक्ष और मेरे बीच दूरियां बढ़ाने की कोशिश

rampravesh vishwakarma | Publish: Aug, 12 2018 06:45:39 PM (IST) | Updated: Aug, 12 2018 06:45:40 PM (IST) Koria, Chhattisgarh, India

5 दिन पूर्व पंपलेट के माध्यम से डॉ. चरणदास महंत से कोरिया को बचाने की लगाई गई थी गुहार, पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री ने दिया जवाब

चिरमिरी पोंड़ी. मेरे खिलाफ पर्चा फेंक कर किसी के द्वारा शरारत की गई है। ऐसा अफवाह फैलाकर मेरे और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के बीच दूरियां बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। जबकि कांग्रेस पार्टी में किसी तरह की फूट नहीं है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा भाजपा की शासन से मुक्ति चाहते हैं। हम अगर सत्ता में आए तो आदिवासियों को उनका हक व मान-सम्मान दिलाएंगे।


ये बातें कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. चरण दास महंत ने रविवार को चिरमिरी के श्यामली रेस्ट हाउस में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हम जनसंवाद को लेकर पिछड़े क्षेत्र तक जाएंगे। हमने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व पिछड़ा क्षेत्र में कई वक्ता और नेताओं को खोजा है।

साथ ही 19 विधानसभा सहित 15 अगस्त तक नगर निगम क्षेत्र में जाएंगे। इस दौरान कांग्रेस पार्टी का प्रचार-प्रसार और वहां की समस्याएं सुनी जाएंगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महंत ने कहा कि किसी ने शरारत कर पर्चा फेंक दिया है। कोरिया में टीएस सिंह देव के आने की बात है तो यह जान-बूझकर अफवाह फैला कर हमारे बीच दूरियां बढ़ाने का काम किया जा रहा है, जबकि कांग्रेस पार्टी में किसी तरह की कोई फूट नहीं है।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बहुजन समाज पार्टी भाजपा के शासन से मुक्ति चाहते हैं और वे साथ मिलकर यह लड़ाई लडऩा चाहते हैं। गठबंधन के मामले में अभी बात चल रही है। उन्होंने कहा कि चिरमिरी को पर्यटन क्षेत्र बनाने को लेकर छोटे-छोटे कारखाने, पापड़ सहित अन्य उद्योग लगाकर बेरोजगार नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा।

चिरमिरी की भौगोलिक स्थिति को देखकर अलग तरह के रोजगार के अवसर मिलेंगे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष नजीर अजहर, महापौर के डमरू रेड्डी, नगर पालिका अध्यक्ष राज कुमार केशरवानी, रमेश सिंह, डॉ विनय जायसवाल, अशोक श्रीवास्तव, राजत दत्ता, मुक्तेश्वर कुशवाहा, ओपी प्रीतम, राजा मुखर्जी, मोहम्मद इमाम सहित अन्य उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री ने चिरमिरी को गोद में बैठा रखा है
डॉ. महंत ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि पत्थरगढ़ी भाजपा के सुशासन का ही नतीजा है लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही आदिवासी क्षेत्र में उनके हक, मान-सम्मान मिलेगा तथा उनको मुख्य विचारधारा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह चिरमिरी को गोद में बैठा लिये हैं जिससे यहां विकास नजर आ रहा है।

यहां पट्टा बांटने के लिए हमारे नेताओं व महापौर ने पुरजोर कोशिश की। लेकिन जमीन एसईसीएल की है या राज्य सरकार की। यह जांच पड़ताल जारी है, जहां जांच हो गई है, वहां पट्टा बांटा जाएगा।


जोगी के आने से कोई नुकसान नहीं
डॉ. महंत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी से चुनाव में हमें कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आते ही किसानों की स्थिति मजबूत की जाएगी। महिलाओं पर हिंसा अत्याचार के लिए एक विशेष नियम कानून बनाए जाएंगे। बेरोजगारों को रोजगार, मनरेगा में रोजगार एवं छोटे व्यापारियों के लिए जीएसटी बदला दिया गया है।

Ad Block is Banned