scriptUnique News: अब तक बोर से आपने पानी निकलते देखा है लेकिन यहां खुदाई के बाद जमीन से निकलने लगी आग | Unique News: Fire started from ground after digging bore | Patrika News

Unique News: अब तक बोर से आपने पानी निकलते देखा है लेकिन यहां खुदाई के बाद जमीन से निकलने लगी आग

locationकोरीयाPublished: Nov 29, 2020 09:05:01 pm

Unique News: गोठान में बोर के दौरान हुई घटना से लोग अचंभे में, गैस रिसाव (Gas leak) की आशंका को देखते हुए फायर फाइटर (Fire fighter) की टीम मौके पर पहुंची

Unique News: अब तक बोर से आपने पानी निकलते देखा है लेकिन यहां खुदाई के बाद जमीन ने निकलने लगी आग

Fire from boring

बैकुंठपुर. बोर उत्खनन के दौरान अब तक आपने जमीन से पानी निकलते देखा होगा लेकिन कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ ब्लॉक से जो खबर आ रही है वह आश्चर्यजनक (Unique) किंतु सत्य है। यहां बोर खुदाई के बाद जमीन से अचानक आग (Fire from ground) की लपटें निकलने लगी। यह देख वहां मौजूद लोग अचंभे में पड़ गए।
खुदाई के दौरान शुरु में यहां भी पानी निकला लेकिन बाद में आग निकलने लगी। सूचना पर फायर फाइटर की टीम मौके पर पहुंच चुकी है।


कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ ब्लॉक अंतर्गत ग्राम बिरौरीडांड़ स्थित गोठान में रविवार की दोपहर करीब 1 बजे हैंडपंप का उत्खनन कराया गया। खुदाई के दौरान 2 इंच पानी (Water) निकला तो उत्खनन बंद करा दिया गया।
बोर उत्खनन के करीब 4 घंटे बाद शाम 5 बजे अचानक आग की लपटें निकलने लगीं। यह देख बोरिंग मशीन के स्टाफ व वहां मौजूद लोग हैरान रह गए।

धीरे-धीरे यह बात जंगल में लगी आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और लोगों का हुजूम वहां उमड़ पड़ा। रात 8 बजे तक बोर से आग (Fire from bore) निकलती रही। बोर से पानी निकलने के बाद आखिर आग कैसे निकलने लगी, यह सभी की समझ से परे है।

पहुंची फायर फाइटर की टीम
बोर से आग निकलने की खबर पर नगर सेना की फायर फाइटर की 3 टीम व पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए। आशंका जताई जा रही है कि बोर से गैस का रिसाव हो रहा है।
यह देखते हुए फायर फाइटर (Fire fighter) की टीम द्वारा लोगों से एहतियात बरतने की अपील की गई है। आग किस कारण से निकली, इसकी जांच टीम द्वारा की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो