scriptUrban body election: BJP all candidates filled nomination last day | भाजपा ने चुनाव बहिष्कार का फैसला लिया वापस, अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन | Patrika News

भाजपा ने चुनाव बहिष्कार का फैसला लिया वापस, अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

Urban Body Election: कोरिया जिले के बैकुंठपुर नगरपालिका व शिवपुर-चरचा नगर पंचायत चुनाव (Election) का भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) सहित सभी दलों ने किया था बहिष्कार, आरोप-प्रत्यारोप के बीच 3 दिसंबर को नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन भाजपा जिलाध्यक्ष (BJP district president) के साथ पहुंचे सभी प्रत्याशी

कोरीया

Published: December 03, 2021 01:48:58 pm

बैकुंठपुर. Urban Body Election: कोरिया जिला विभाजन को लेकर शुरु हुआ विरोध नगरीय निकाय चुनाव के बहिष्कार तक पहुंच गया था। जिले के भाजपा-कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों ने बैकुंठपुर नगरपालिका व शिवपुर-चरचा नगर पंचायत चुनाव का एकमत से बहिष्कार (Boycott election) कर दिया था। यहां तक कि चुनाव तिथि घोषित होने के बाद 4 दिन तक नामांकन खरीदने एक भी प्रत्याशी नहीं पहुंचे थे। इसी बीच प्रशासन ने खोज-खोजकर निर्दलीयों से नामांकन भरवा दिया था। प्रशासन के इस रवैय्ये का विरोध राजनीतिक दलों ने करते हुए शहर भी बंद कराया। इधर भाजपा ने निर्दलीयों का नामांकन (Nomination of Independent candidate) कराए जाने का आरोप कांग्रेस पर लगाया था। नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ सभी पार्षद प्रत्याशी कलक्टोरेट पहुंचे और जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस सहित अन्य दलों की ओर से अब तक कोई प्रत्याशी नामांकन फार्म खरीदने नहीं पहुंचा है।
Urban body election
BJP filled nomination for Baikunthpur Nagarpalika

गौरतलब है कि बैकुंठपुर नगरपालिका अंतर्गत 20 वार्ड जबकि शिवपुर-चरचा नगर पंचायत में 15 वार्ड शामिल हैं। फिलहाल इन दोनों नगरीय निकायों में चुनाव की तिथि घोषित हो चुकी है। चुनाव से 3 महीने पूर्व कोरिया जिले को विभाजित कर मनेंद्रगढ़ को नया जिला घोषित किया गया था। (Chhattisgarh Municipal Election 2021)
खडग़वां ब्लॉक को कोरिया जिले से हटाकर मनेंद्रगढ़ में शामिल करने का विरोध सभी राजनीतिक दलों (Political Parties) द्वारा किया जा रहा है। मामला इतना बढ़ गया कि नगरीय निकाय चुनाव का भाजपा-कांग्रेस, गोंगपा, सपा व बसपा सहित सभी राजनीतिक दलों ने बहिष्कार कर दिया। यहां तक कि किसी भी पार्टी के प्रत्याशी नामांकन फार्म तक खरीदने नहीं पहुंचे।
urban body election
IMAGE CREDIT: urban body election
प्रशासन ने भरवाया नामांकन तो मचा बवाल
इसी बीच प्रशासन ने राजनीति में सक्रियता दिखाई और राह चलते लोगों से नामांकन भरवा दिया। इसका विरोध सभी राजनीतिक दलों ने किया और एक साथ शिकायत करने कलक्टोरेट पहुंचे। विरोध में पूरा शहर भी बंद रहा। इधर नामांकन भराए जाने पर राजनीतिक दलों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाना भी शुरु कर दिया और बहिष्कार का निर्णय यथावत रखा।
यह भी पढ़ें
निर्दलीयों से भरवाया नामांकन, भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया ये बड़ा आरोप, चुनाव आयोग से करेगी शिकायत


अंतिम दिन पहुंचे भाजपा प्रत्याशी
नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन भाजपा के सभी प्रत्याशी जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल के साथ दोनों नगरीय निकायों के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष की पत्नी नमीता शिवहरे ने भी नामांकन भरा।
BJP filled nomination for Baikunthpur Nagarpalika
IMAGE CREDIT: urban body election
यह भी पढ़ें
जबरन नामांकन के विरोध में शहर बंद, शिकायत करने कलक्टोरेट पहुंचे संसदीय सचिव, पूर्व मंत्री को खड़ा कराया बाहर

कांग्रेस या अन्य दलों ने नहीं भरा नामांकन
भाजपा के प्रत्याशियों ने तो नामांकन दाखिल कर दिया लेकिन कांग्रेस की ओर से अब तक कोई प्रत्याशी नहीं पहुंचा। उधर गोंगपा ने तो चुनाव का पूरी तरह से बहिष्कार कर दिया है। इसी प्रकार सपा, बसपा व आप के प्रत्याशी भी अभी नामांकन फार्म खरीदने नहीं पहुंचे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानइधर भी महंगाई: परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.