scriptकंपनी ने नौकरी से निकाला तो बन गया शातिर चोर, पिता के साथ मिलकर शिक्षक की कार से करने लगे चोरी | Vicious thief: Company removed from work then made vicious thief | Patrika News

कंपनी ने नौकरी से निकाला तो बन गया शातिर चोर, पिता के साथ मिलकर शिक्षक की कार से करने लगे चोरी

locationकोरीयाPublished: May 07, 2021 02:39:33 pm

Vicious thief: शातिर चोर पिता-पुत्र को पकडऩे 3 थाने की पुलिस (Police) ने की मशक्कत, अंतत: पकड़े गए दोनों, मोबाइल टावर (Mobike towers) की 16 बैटरी-कार बरामद

Vicious thief

Father-son arrested in theft case

बैकुंठपुर. एक गलती पर कंपनी ने एक युवक को काम से निकाल दिया तो वह चोर (Vicious thief) बन गया। वह अपने ड्राइवर पिता (Driver father) के साथ मिलकर मोबाइल टावर (Mobile tower) में लगी बैटरी चोरी करने लगा। पिछले 4 महीने में उसने 16 महंगी बैटरी की चोरी की। इस काम में दोनों उस कार का उपयोग करते थे, जिसे उसका पिता चलाता था।
कार एक शिक्षक (Teacher’s car) की है। आरोपियों को पकडऩे 3 थाने की पुलिस ने मशक्कत की, इसके बाद उन्हें पकड़ा गया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया है।

सीसीटीवी कैमरे से बचने नकाब पहनकर दुकानों में घुसता था ये शातिर चोर, 20 से अधिक कर चुका है चोरियां


कोरिया जिले में पिछले 4 महीने से विभिन्न कंपनी के मोबाइल टावर से लगातार बैटरी चोरी हो रही थी। इसकी रिपोर्ट कंपनी की ओर से संबंधित थाने में की गई थी। कोरिया पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह के निर्देश पर बैटरी चोरों को पकडऩे टीम गठित की गई।
उन्होंने जिले के सभी थाना एवं चौकी प्रभारियोंं को निर्देश दिए थे। चरचा थाना में 5 अप्रैल को ग्राम रटगा स्थित मोबाइल टावर से 4 नग बैटरी चोरी होने के बाद धारा 379 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गयाा था। थाना प्रभारी पी. तिवारी की टीम ने संदिग्धों के मोबाइल नंबर पता कर सायबर सेल से कॉल डिटेल एवं करेंट लोकेशन निकाला।
इस दौरान आरोपी विशाल बसोर का मोबाइल लोकेशन (Mobile location) वारदात की रात 9.45 बजे घटना स्थल ग्राम रटंगा में होना पाया गया। इसके बाद आरोपी विशाल बसोर एवं पिता आरोपी अजय बसोर के घर में दबिश देकर पकड़ा गया।

कबाड़ चोरों ने बेरहमी से की एसईसीएल कर्मी की हत्या, कर्मियों ने कोल उत्पादन बंद कर एनएच कर दिया जाम


कंपनी ने निकाल दिया था शुरु की चोरी
कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी विशाल ने बताया कि वह पिछले 3 वर्षों से जियो मोबाइल टावर में डीजल डालने एवं मैंटनेंस का काम कर रहा था। इसी बीच जनरेटर जल जाने के कारण जनवरी 2021 में कंपनी से निकाल दिया गया था। इसके बाद वह बेरोजगार हो गया था।
चूंकि उसे मोबाइल टॉवर की बैटरी महंगी होने और लगाने-खोलने की जानकारी थी। इस कारण बैटरी चोरी करने की मानसिकता बनाकर अपने पिता अजय बसोर की सहायता ली। पिता अजय बसोर डोमनहिल निवासी शिक्षक रामप्रसाद सांडिल्य की आल्टो 800 कार सीजी 16 सीबी 1273 में पिछले 6-7 वर्षों से ड्राइवरी का काम कर रहा था।

पिता और भाई के खाने में मिलाया था जहर, छोटे भाई की मौत के 10 साल बाद बड़ा भाई गिरफ्तार

कार रात कोआरोपी अजय के पास ही रहती थी। पिता-पुत्र उक्त ऑल्टो कार का उपयोग बैटरी चोरी में करते थे। दोनों ने बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के ग्राम टेंगनी में 3 मार्च, पोंड़ी थाना क्षेत्र में 23 मार्च को ग्राम सरोला, खडग़वां थाना क्षेत्र के ग्राम सकड़ा में 6 अप्रैल, ग्राम जिलीबांध के जियो मोबाइल टावर से 13 अप्रैल को कुल 16 नग बैटरी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी केके शुक्ला, दिनेश चौहान, शशि भूषण सिंह, रामायण सिंह, अमर साहू, चौकी नागपुर प्रभारी सुबल सिंह ने चरचा पहुंचकर आरोपियों से पूछताछ की। मामले में ग्राम दुबछोला बसोरपारा किराए के मकान में दबिश देकर चोरी की बैटरी बरामद एवं चोरी में उपयोग आल्टो कार जब्त कर गिरफ्तार किया गया। मामले में आरोपियों को न्यायालय में पेश जिला जेल बैकुंठपुर भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो