रसूखदार की दादागिरी: गांव का रास्ता बंद कराया, जमीनें हड़पीं, ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का किया घेराव

Police post sorrounded: ग्राम पंचायत लाई का मामला, एएसपी (ASP) व सीएससपी (CSP) चिरमिरी दल-बल के साथ पहुंचे, कार्रवाई के आश्वासन के बाद ग्रामीण लौटे

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 11 Jun 2021, 08:14 PM IST

बरबसपुर. रसूखदार की दादागिरी व मारपीट से परेशान होकर शुक्रवार को 4 दर्जन ग्रामीणों ने पुलिस चौकी घेरकर विरोध जताया। इस दौरान रसूखदार के खिलाफ शिकायत सौंपकर कार्रवाई की गुहार लगाई। उन्होंने बताया कि रसूखदार ने गांव का रास्ता बंद करा दिया है तथा जमीनें भी हड़पी हैं।

एएसपी व सीएसपी चिरमिरी की मौजूदगी में कार्रवाई का आश्वासन देकर जैसे-तैसे ग्रामीणों को शांत कराया गया। इसके बाद ग्रामीण गांव लौट गए।

Read More: एसपी ने 2 थाना प्रभारी को हटाया, एसआई-एएसआई समेत 30 पुलिस कर्मियों का किया ट्रांसफर, देखें कौन कहां गया


गौरतलब है कि ग्राम पंचायत लाई में मोटरपंप व पाइप लाइन चोरी की रिपोर्ट के अगले दिन ही पुलिस ने 3 आरोपी को गिरफ्तार किया था। मामले की जानकारी मिलने के बाद ग्राम लाई के करीब 4 दर्जन ग्रामीण एकजुट होकर पुलिस चौकी नागपुर पहुंचे।

ग्रामीणों ने गिरफ्तारी का विरोध करते हुए चौकी के सामने जमकर हंगामा कर दिया, उनका कहना था कि पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन्होंने चोरी नहीं की है। इसके बाद ग्रामीणों ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने वाले रसूखदार राहुल सिंह के खिलाफ शिकायत की।

villagers protest in police post
IMAGE CREDIT: Police and villagers

ग्रामीणों ने बताया कि रसूखदार ने गांव में आने-जाने का रास्ता बंद कर दिया है। इससे ग्रामीण काफी परेशान हैं और कई ग्रामीणों की जमीनें जबरदस्ती हड़प ली हैं। आवाज उठाने पर मारपीट करता है। ग्रामीणों का कहना है कि गुरुकुल स्कूल के पास रास्ता है जहां से ग्रामीण आना-जाना करते हैं।

उस रास्ते को रसूखदार ने बंद करा दिया है। वहीं जनोहर पिता बालसाय, संजय पिता अमरजीत, फुलेश्वरी पति जगमोहन ने अलग-अलग शिकायत पत्र सौंपकर जमीन हड़पने और रास्ता बंद करने के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। स्कूल के पास ग्रामीणों की खेत, किसानी करने वाली जमीन है, जिसमें आने-जाने से भी डराता धमकाता है।

Read More: Video Story: नए कलक्टर ज्वाइन करने पहुंचे तो तहसीलदार ने छू लिया पैर, वीडियो हुआ वायरल तो ये बोले

मामले में एएसपी मधुलिका सिंह, सीएसपी चिरमिरी पीपी सिंह पुलिस चौकी पहुंचे और सख्ती कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। इस दौरान चौकी प्रभारी ओपी दुबे सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल व ग्रामीण मौजूद थे।


जांच पश्चात की जाएगी सख्त कार्रवाई
ग्रामीणों की ओर से प्रताडि़त करने, जमीन हड़पने व मारपीट करने के खिलाफ शिकायत मिली है। जांच करने के बाद मामला सही पाया जाता है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।
पीपी सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक, चिरमिरी

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned