एसईसीएल वाहन से गिरे मिट्टी के चट्टान से ग्रामीण की मौत, हुआ हंगामा तो पहुंचे तहसीलदार, 7 घंटे पड़ा रहा शव

Villager death: कॉलरी के डंपर से मिट्टी डंप करते समय मजदूर (Worker) के सिर में लगा बड़ा टुकड़ा, गाय (Cow) चराने पैदल जा रहा था ग्रामीण

By: rampravesh vishwakarma

Published: 03 Apr 2021, 07:31 PM IST

मनेंद्रगढ़/रामनगर. एसईसीएल के डंपर से मिट्टी डंप करते समय एक बड़ा पत्थर छिटक कर पैदल जा रहे ग्रामीण के सिर में गिर गया। गंभीर चोट लगने से ग्रामीण की मौके पर ही मौत (Villager death) हो गई।

सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण वहां जुट गए। वहीं तहसीलदार (TEhsildar) भी मौके पर पहुंचे। एसईसीएल की लापरवाही को देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ऐसे में 7 घंटे से भी अधिक समय तक ग्रामीण का शव (Villager dead body) मौके पर पड़ा रहा।


एसइसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र के ओपन कास्ट में सुबह करीब 6 बजे एक ग्रामीण अपनी गाय को देखने जा रहा था। इधर एसईसीएल में लगे वाहन से मिट्टी डंप किया जा रहा था।

इसी बीच वाहन से मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा उछल कर ग्रामीण के सिर पर जा गिरा। इससे ग्रामीण धीरेंद्र सिंह (49) निवासी ग्राम चुकान की मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों ने तत्काल रामनगर थाना एवं एसईसीएल को दी।

सूचना मिलते ही एसईसीएल प्रबंधन हरकत में आया। इसके बाद प्रबंधन,पुलिस सहित तहसीलदार मौके पर पहुंचे। ग्रामीण की मौत के बाद क्षेत्र के काफी संख्या में ग्रामीण भी वहां जुट गए। अधिकारियों की मौजूदगी के बावजूद घटना के लगभग 7 घंटे बीतने के बाद भी मृतक का शव घटनास्थल पर पड़ा रहा।


ग्रामीणों में एसईसीएल प्रबंधन के प्रति आक्रोश
आक्रोशित काफी संख्या में ग्रामीणों ने घटनास्थल पर एकत्रित होकर एसईसीएल (SECL) में ओसीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया। उनका कहना था कि एसईसीएल प्रबंधन (SECL Administration) द्वारा ओसीएम के चारों ओर सुरक्षा की दृष्टि से कोई व्यवस्था नहीं कराई गई है। ऐसे में ग्रामीण हादसे का शिकार हो गया।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned