scriptमुर्गी मारने पर पंचायत ने ग्रामीण के खिलाफ सुनाया ये फरमान, 2 महीने बाद ऐसे लिया बदला | Villager took revenge in case of hen killed | Patrika News

मुर्गी मारने पर पंचायत ने ग्रामीण के खिलाफ सुनाया ये फरमान, 2 महीने बाद ऐसे लिया बदला

locationकोरीयाPublished: Jan 15, 2019 06:47:00 pm

2 महीने पूर्व मुर्गी को मार देने के बाद पंचायत ने सुनाया था फैसला

Hen

Hen

खडग़वां. 2 महीने पूर्व एक ग्रामीण की मुर्गी को मार देने के बाद मामला पंचायत तक पहुंच गया था। पंचायत ने मुर्गी मारने वाले पर हर्जाना देने का फरमान सुनाया था। इस बात को लेकर वह रंजिश रखने लगा था। इसी बीच 12 जनवरी की शाम ग्रामीण घर से निकला था।
इसी बीच रंजिश रखने वाले ग्रामीण ने अपने 4 परिजन के साथ उसकी हाथ-मुक्के व डंडे से जमकर पिटाई कर दी। पति की पिटाई देख पत्नी बचाने पहुंची तो उसे भी चोट लगी। मामले की रिपोर्ट ग्रामीण ने थाने में दर्ज कराई। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

कोरिया जिले के खडग़वां थानांतर्गत ग्राम पंचायत जरौंधा निवासी रामजी ने पुलिस को बताया कि मजदूरी का काम करता है। करीब दो महीने पहले गांव के ननका का बेटा व बेटी ने मेरी मुर्गी को मार दिया था। इसकी पंचायत में शिकायत दर्ज कराई थी।
मामले में ग्राम पंचायत ने पंचायत की बैठक बुलाकर राजीनामा कराया और हर्जाना के तौर पर मुर्गी की कीमत 300 दिलवाए थे। उसी रंजिश को लेकर शनिवार शाम करीब 5 बजे अपने घर के सामने निकला था। उसी समय ननका, जगदीश, सोहन, मतिबाई, राम बाई आए और गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी।
सभी एक राय होकर बोले, तुम मुर्गी का पैसा लिए हो, ऐसा कहकर हाथ-मुक्के व डण्डे से मारपीट कर दी। इस दौरान बीच-बचाव कर रही पत्नी को काफी चोट लगी है। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 147, 148, 294, 323, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो