scriptजिला पूरी तरह कंटेनमेंट होने से पहले पेट्रोल पंपों पर उमड़ी भीड़, उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग नियम की धज्जियां | violation: Violation of corona rules in petrol pump before lockdown | Patrika News

जिला पूरी तरह कंटेनमेंट होने से पहले पेट्रोल पंपों पर उमड़ी भीड़, उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग नियम की धज्जियां

locationकोरीयाPublished: Apr 11, 2021 08:58:05 pm

Violation: 8 दिन के कंटेनमेंट (Containment) से पहले हर कोई खरीददारी करता बाजार (Market) में आया नजर, शासकीय वाहनों में ही पेट्रोल (Petrol) देने के नियम के कारण लोग उमड़ पड़े

rush in petrol pump

Petrol pump

मनेंद्रगढ़. कोरिया जिले में कंटेनमेंट (Containment Koria district) लागू होने से पहले रविवार को पेट्रोल पंप में भीड उमड़ पड़ी। हर कोई बाइक व फोरव्हीलर लेकर पेट्रोल भरवाने कवायद करता रहा। इस दौरान पेट्रोल पंप में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां (Violation) उड़ाई गईं। प्रशासनिक टीम सिर्फ इधर-उधर घूमती रही लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

जिले में रविवार शाम 6 बजे से कंटेनमेंट (Containment) लागू कर दिया गया है। ऐसे में रविवार की सुबह से शाम तक शहर के बाजार दुकान वाले इलाकों में जमकर भीड़ दिखी।

शहर के ये 3 वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित, सभी दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूरी तरह से रहेंगे बंद

शहर में पहले से घोषित कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में भी दुकानदारी चलती रही। कोरिया को बंद करने की खबर प्रसारित होने के बाद लोग एक सप्ताह के लिए खाने-पीने की चीजें व्यवस्था बनाना शुरु कर ली। रविवार को सुबह से प्रमुख मार्ग, इलाकों में लोगों की भीड़ उमडऩी शुरू हो गई।
भीड़ में लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) का पालन व मास्क पहनना भूल गए। वहीं दुकानदारों ने भी लापरवाही बरतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पेट्रोल पंप में कंटेनमेंट लागू होने के बाद केवल शासकीय कर्मचारियों को पेट्रोल-डीजल देने के फरमान के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग पेट्रोल लेने पहुंचे।

अंबिकापुर शहर का यह इलाका भी कंटेन्मेंट जोन घोषित, आगामी आदेश तक इन चीजों पर लगा प्रतिबंध


कालाबाजारी रोकने नहीं दिखी तैयारी
दूसरी ओर जिला प्रशासन (District Administration) की ओर से कालाबाजारी (Black marketing) रोकने कोई तैयारी नहीं दिखी। स्थिति ऐसी थी कि कालाबाजारियों के ऊपर कार्यवाही करने के लिए कोई टीम का गठन नहीं किया गया, जिससे कालाबाजारियों के हौसले बुलंद हैं और अनाप-शनाप दाम में जरूरी सामान की बिक्री की।
बताया जाता है कि गुड़ाखू, तंबाकू, खाद्य तेल, सब्जी, फल सहित अन्य खाद्य सामग्री का मूल्य रातों-रात बढ़ा दिया गया था। इधर आम जनता बढ़े हुए मूल्य में भी खरीदने को विवश रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो