scriptस्व. राजीव गांधी की जयंती के बजाय यहां कांग्रेसियों ने मनाई पुण्यतिथि! सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर लिखी ये बात | Viral post: Congressmen posted death anniversary of late Rajeev on... | Patrika News

स्व. राजीव गांधी की जयंती के बजाय यहां कांग्रेसियों ने मनाई पुण्यतिथि! सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर लिखी ये बात

locationकोरीयाPublished: Aug 22, 2019 06:50:28 pm

Viral post: पुण्यतिथि की बात पोस्ट करने पर सोशल मीडिया में जमकर छिड़ी है बहस, कार्यक्रम के दौरान कही गई बात पर भी किया जा रहा ट्रोल

Viral post
चिरमिरी. चिरमिरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती मनाने के बाद सोशल मीडिया में फोटो पोस्ट किया गया है। इसमें लिखा गया है कि स्व राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दीया जलाकर पुष्प एवं माला पहनाई गई। स्व. राजीव की पुण्यतिथि को लेकर किए गए इस पोस्ट (Viral post) पर सोशल मीडिया में टिप्पणी हो रही है।

कोरिया जिले के चिरमिरी, डोमनहिल स्थित शिशु शिक्षा निकेतन स्कूल में स्व. राजीव गांधी जयंती (Late Rajeev Gandhi birth anniversary) पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन ने कहा कि पूर्व पीएम स्व. इंदिरा गांधी की 1984 के सिख दंगों में हत्या हुई थी। यह बात सोशल मीडिया में पोस्ट होने के बाद बहस छिड़ गई है।
इसमें कुछ लोगों ने लिखा है कि ओडिशा से चुनाव प्रचार के बाद इंदिरा गांधी दिल्ली लौटी थीं और दूसरे दिन 31 अक्टूबर 1984 की सुबह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके ही सुरक्षा गार्डों बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने हत्या कर दी थी। इसके बाद सिख दंगे हुए थे।
विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन पर बच्चों को कार्यक्रम में गलत जानकारी देने का आरोप भी लगने लगा है। कार्यक्रम को एनएसयूआई के जिला सचिव तौसीफ सिद्दीकी ने सोशल मीडिया पर राजीव गांधी की पुण्यतिथि लिखकर पोस्ट किया है। विधायक प्रतिनिधि जैन युवक कांग्रेस के जिला प्रवक्ता भी हैं।
कांग्रेस नेताओं का यह पोस्ट और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोगों का कहना है कि राजीव गांधी की 75वीं जयंती है, इन्होंने पुण्यतिथि कैसे मना लिया।


मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा
मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा है, मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर दिखाया जा रहा है। उनकी हत्या पहले हुई, उसके बाद 1984 के दंगे हुए थे। यह बात मैंने कही है। दंगों में उनकी मौत नहीं हुई थी। रही बात पुण्यतिथि की तो उसको मैंने नहीं, तौसीफ सिद्दीकी ने अपडेट किया है। वह कांग्रेस कार्यकर्ता हैं।
शिवांश राजू जैन, विधायक प्रतिनिधि, मनेंद्रगढ़ विधान सभा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो