scriptमध्यप्रदेश में 28 को होगा मतदान लेकिन छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में 48 घंटे तक नहीं होगी शराब की बिक्री | Voting will be 28th Dec in MP but dry day in CG for 48 hour | Patrika News

मध्यप्रदेश में 28 को होगा मतदान लेकिन छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में 48 घंटे तक नहीं होगी शराब की बिक्री

locationकोरीयाPublished: Nov 25, 2018 07:47:51 pm

जिला निर्वाचन अधिकारी ने 48 घंटे पहले शुष्क दिवस घोषित किया, कड़ी निगरानी के दिए निर्देश

Wine

Wine ban

बैकुंठपुर. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में होने वाले चुनाव के मद्देनजर मतदान से 48 घंटे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी ने कोरिया के सीमावर्ती इलाके में शुष्क दिवस घोषित कर कड़ी निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान 48 घंटे के लिए नगर पंचायत खोंगापानी एवं केल्हारी में शुष्क दिवस घोषित किया गया है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी कोरिया नरेंद्र कुमार दुग्गा ने मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में मतदान से 48 घंटे पहले 26 नवंबर शाम 5 बजे से 28 नवंबर शाम 5 बजे तक कोरिया जिले में सीमावर्ती 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले दो क्षेत्र में शुष्क दिवस घोषित किया है।
उन्होंने बताया कि कोरिया के नगर पंचायत खोंगापानी एवं केल्हारी क्षेत्र में शुष्क दिवस घोषित किया गया है। इस दौरान समस्त देशी, विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानें तथा मद्य भण्डारगार पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। वहीं शराब की बिक्री-परिवहन पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

केल्हारी-खोंगापानी क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी
जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में 28 नंवबर को होने वाले चुनाव को लेकर कोरिया के अलग-अलग इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

पुलिस सहित आबकारी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी लगातार सर्चिंग करेंगे और अवैध शराब बिक्री व परिवहन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। प्रशासनिक व पुलिस टीम को अवैध शराब परिवहन करने वाले की धरपकड़ करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोतमा विधानसभा से लगा है कोरिया का खोंगापानी-केल्हारी क्षेत्र
जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र से कोरिया का नगर पंचायत खोंगापानी, केल्हारी का क्षेत्र लगा हुआ है।

इससे चुनाव के दौरान अवैध रूप से शराब बिक्री व परिवहन होने की आशंका है। मामले में कोरिया प्रशासन ने उक्त दो क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग व कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो