scriptVideo: निगम क्षेत्र में दिखा दुर्लभ सफेद भालू, रात में कटहल खाने घुसा था बाड़ी में, कैमरे में हुआ कैद | White bear: Rare white bear seen in corporation area | Patrika News

Video: निगम क्षेत्र में दिखा दुर्लभ सफेद भालू, रात में कटहल खाने घुसा था बाड़ी में, कैमरे में हुआ कैद

locationकोरीयाPublished: Aug 11, 2020 08:30:05 pm

White bear: वार्ड वासी के अनुसार पिछले 2 सप्ताह से भालू बाड़ी में कटहल खाने आ रहा था, डर से कटवा दिया पेड़

Video: निगम क्षेत्र में दिखा दुर्लभ सफेद भालू, रात में कटहल खाने घुसा था बाड़ी में, कैमरे में हुआ कैद

White bear

चिरमिरी पोड़ी/बैकुंठपुर. कोरिया जिले के नगर निगम चिरमिरी अंतर्गत डोमनहिल निवासी एक व्यक्ति की बाड़ी में सोमवार की रात दुर्लभ सफेद भालू (White bear) देखा गया। उक्त व्यक्ति ने मोबाइल पर उसकी फोटो खींची और वीडियो भी बनाया। शहर में पहली बार सफेद भालू (White bear) देखे जाने के लेकर लोगों में कौतूहल का विषय बना हुआ है।
वहीं वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि दुर्लभ सफेद भालू को कोई नुकसान न पहुंचाएं। वहीं वन विभाग द्वारा उस पर नजर रखी जा रही है। गौरतलब है कि सफेद भालू सिर्फ उत्तरी धु्रव में ही पाए जाते हैं।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7viix0?autoplay=1?feature=oembed
कोरिया जिले के चिरमिरी निगम क्षेत्र अंतर्गत डोमनहिल निवासी इलियास अहमद सिद्दीकी की बाड़ी में कटहल का पेड़ लगा है। यहां सफेद भालू (White bear) रोजाना बाड़ी में कटहल खाने आता है। बीती रात सफेद भालू दोबारा बाड़ी में घुसा था।
यह देख वार्ड वासी ने अपनी मोबाइल में फोटो खींच ली। सफेद भालू पेड़ पर चढ़ रहा था। अचानक किसी की आवाज आने के बाद वह पेड़ से गिर गया और बगल के जंगल में भाग गया।
मामले की जानकारी मिलने के बाद फॉरेस्ट अमला अलर्ट होकर होकर आज जनता को जागरुक करने में जुटा है और किसी प्रकार से सफेद भालू (White bear) को नुकसान नहीं पहुंचाने की बात कह रहा है। वहीं विभाग की टीम सफेद भालू की आवाजाही और उसकी हरकतों की निगरानी में जुटी है।
Video: निगम क्षेत्र में दिखा दुर्लभ सफेद भालू, रात में कटहल खाने घुसा था बाड़ी में, कैमरे में हुआ कैद
फोटो खींचने वाले सिद्दीकी का कहना है कि सफेद भालू पिछले 2 सप्ताह से बाड़ी के आसपास कटहल के पेड़ के पास आकर घूमता रहता है। इसके बाद उसने बाड़ी के कटहल पेड़ को कटवा दिया है।

मैंने भी देखा दुर्लभ सफेद भालू
मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे। मैंने भी दुर्लभ सफेद भालू (White bear) को देखा है। कुछ देर बाद वह जंगल की ओर भाग गया। चिरमिरी रेंज में सफेद भालू देखने की सूचनाएं मिलती रहती है, लेकिन पहली बार फोटो खींची गई है। सफेद भालू कई दिन से चिरमिरी डोमनहिल क्षेत्र में आवाजाही कर रहा है। उस पर नजर रखी जा रही है।
सूर्यदेव सिंह, प्रभारी रेंजर, चिरमिरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो