कोर्ट ने महिला के पक्ष में सुनाया फैसला तो युवक पड़ गया जान के पीछे, मौका मिलते ही हत्या कर छिपा दी लाश

Woman murder: महिला को अकेला देख आरोपी ने अपने दोस्त (Friend) के साथ दिया वारदात को अंजाम, हत्या (Murder) के बाद नाले के पास झाडिय़ों में छिपा दी थी लाश, दोनों को भेजा गया जेल (Jail)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 27 Jun 2021, 09:59 PM IST

मनेंद्रगढ़. जमीन संबंधी विवाद का फैसला कोर्ट ने बुजुर्ग महिला के पक्ष में सुनाया तो युवक उसकी जान के पीछे पड़ गया था। वह फिराक में था कि कब उसकी हत्या करूं और उसकी जमीन हथिया लूं। 24 जून को महिला को बकरी चराते उसने देखा। आस-पास कोई नहीं था तो टांगी से गर्दन पर वार कर उसकी हत्या कर दी और शव को नाले के पास झाडिय़ों में छिपा दिया।

इस दौरान उसका दोस्त भी वहां मौजूद था। दूसरे दिन महिला का शव मिला तो पुलिस ने शक के आधार पर युवक से पूछताछ की तो उसने हत्या (Woman murder) की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने आरोपी युवक व उसके साथी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Read More: क्वारेंटाइन सेंटर की ये कैसी निगरानी? यहां से निकलकर 2 युवकों ने की होटल संचालिका की हत्या, दोनों गिरफ्तार


मनेंद्रगढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम सलवा घुटरा निवासी राम सिंह बैगा पिता अमर साय बैगा ने पुलिस को बताया था कि 24 जून की सुबह 10-11 बजे फूलकुंवर बकरी चराने सोमाढोड़ा जंगल गई थी। शाम तक घर नहीं आने पर उसकी खोजबीन में वे जुटे थे। 25 जून की सुबह 5 बजे सोमाढांडा जंगल के नाले में फूलकुंवर का शव मिला था।

मृतका के गर्दन पर पीछे धारदार हथियार के निशान थे। रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले में धारा 302 के तहत अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

जांच में यह बात सामने आई कि मृतका फूलकुंवर व आरोपी बैजनाथ बैगा के बीच पहले भी जमीन संबधी विवाद हो चुका है। संदेह के आधार पर बैजनाथ से पूछताछ की गई।

उसने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले जमीन संबंधी निर्णय (Land case) फूलकुंवर के पक्ष में आया था। इससे वह अपनी जमीन से उन्हें हटाने की बात कह रही थी। इस बात से वह काफी आहत था और मृतका को जान से मारने की फिराक में था।

Read More: ब्वॉयफ्रेंड बना हैवान, दोस्तों के सामने परोस दिया गर्लफ्रेंड और फिर...


अकेला पाकर गर्दन पर टांगी से किया वार
आरोपी ने बताया कि 24 जून की दोपहर करीब 2.30 से 3 बजे वह सूरज के साथ मछली मारकर लौट रहा था। इसी बीच नाला के किनारे बकरी चराती फूलकुंवर पर उसकी नजर पड़ी। आसपास कोई नही था, मौका पाकर अपने पास रखी टांगी से महिला के गर्दन के पीछे दो बार वार किया।

इससे वह जमीन पर गिर पड़ी और मौके पर मौत (Woman murder) हो गई। वारदात के बाद सूरज के साथ मिलकर शव को उठाकर नाला में झाड़ी के बीच छिपा दिया था। आरोपियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी को जब्त कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में उप निरीक्षक सचिन सिंह, आरआर भगत, आरएन गुप्ता, इस्ताक खान, प्रमोद यादव, राकेश शर्मा, जितेन्द्र ठाकुर, राजेश रगड़ा, पुरुषोत्तम बघेल, रामप्रकाश राजवाड़े आदि शामिल थे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned