पत्रिका की पहल... रेकॉर्ड 104 यूनिट हुआ रक्तदान

कोटा. राजस्थान पत्रिका में 22 अक्टूबर के अंक में 'सरकारी ब्लड बैंक में रक्त का टोटाÓ शीर्षक से प्रकाशित खबर के बाद कोटा यूथ सोसायटी व टीम रक्तदान के लिए आगे आई

 

By: Abhishek Gupta

Published: 26 Oct 2020, 12:12 PM IST

कोटा. राजस्थान पत्रिका में 22 अक्टूबर के अंक में 'सरकारी ब्लड बैंक में रक्त का टोटाÓ शीर्षक से प्रकाशित खबर के बाद कोटा यूथ सोसायटी व टीम रक्तदान के लिए आगे आई और दोनों संस्थाओं ने मिलकर रविवार को तलवंडी स्थित जाट समाज छात्रावास के पास एमबीएस अस्पताल के ब्लड बैंक में जरुरतमंदों के लिए रक्तदान शिविर लगाया। शिविर में अपार उत्साह देखने को मिला। शिविर में एक ही दिन में रेकॉर्ड 104 यूनिट रक्तदान हुआ। शिविर का उद्घाटन कोटा यूथ सोसाइटी के अध्यक्ष कुशाल जैन व टीम रक्तदाता के प्रवीण जैन ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर कुशाल जैन ने कहा कि रक्तदान एक महादान है। जिससे किसी व्यक्ति की जिन्दगी को बचाया जा सकता हैं। उन्होंने लोगों से रक्तदान कर लोगों की जिन्दगी बचाने में अपना सहयोग देने का आह्वान किया। शिविर में हर युवा वर्ग में रक्तदान को लेकर उत्साह देखा गया। कोटा यूथ सोसाइटी के सचिव विकास सैनी व कोषाध्यक्ष कपिल सागीत्रा ने बताया कि शिविर में रक्तदान के लिए Óरक्तदाता एप्लिकेशनÓ लांच की गई। जिससे की कभी किसी व्यक्ति को रक्त की आवश्कता पड़े तो तुरंत डोनर से सम्पर्क किया जा सके। यह एप्लिकेशन जल्द ही प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगी।

अंगदान का लिया संकल्प
कोटा यूथ सोसाइटी व शाइन इंडिया फ ाउनडेशन की तरफ से शिविर में अंगदान जागरुकता मुहीम चलाई गई। जिससे प्रेरित होकर हरिवल्लभ सागीत्रा, ओम प्रकाश सैनी, तारा देवी सैनी, हरजिंदर सिंह ने अंगदान का संकल्प पत्र भरा। साथ ही सोसासटी ने लाइफ सेविंग केस के लिए एसडीपी भी डोनेट करवाई गई।

इनका रहा योगदान
शिविर को लेकर हरजिंदर सिंह, कपिल सागीत्रा, अंकेश शर्मा, रमेश जैन, राधा अग्रवाल, पवन गुर्जर, संगीता मीणा, दीपक गेहानी, गगनदीप सिंह, अंजिश उपाध्याय, ओम प्रकाश शर्मा, खेमराज व विकास सैनी का सराहनीय योगदान रहा। सभी रक्तदाताओं को मास्क वितरण किया।

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned