scriptबच्चों की जिंदगी से खिलवाड़, कोटा में छात्रा के पॉजिटिव आने से हड़कम्प | 10th student found positive during exam in kota | Patrika News

बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़, कोटा में छात्रा के पॉजिटिव आने से हड़कम्प

locationकोटाPublished: Jun 30, 2020 07:33:01 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

30 शिक्षक, 357 परीक्षार्थियों को किया क्वारंटाइन
 

08-1441718267-exam-25-1477386909.jpg
कोटा. शहर के एक परीक्षा केन्द्र पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा देती एक छात्रा मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव (Corona) निकली। छात्रा के पॉजिटिव मिलने से शिक्षकों व परीक्षार्थियों में हड़कम्प मच गया। सूचना पर चिकित्सा विभाग के अधिकारी मय टीम मौके पर पहुंची। सभी शिक्षकों व परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग की गई सभी को क्वारंटाइन किया गया है।
यह भी पढ़ें
ग्रामीण युवाओं एवं प्रवासियों की कार्य क्षमता के अनुरूप प्रशिक्षित करेंगे

दरअसल, निजी स्कू ल की गोविंद नगर निवासी 17 वर्षीय छात्रा का परीक्षा केन्द्र इन्द्रा गांधी नगर स्थित राउमावि में आया था। पॉजिटिव छात्रा के कक्ष में 20 विद्यार्थी थे।

छात्रा की छोटी बहन आ चुकी पॉजिटिव
छात्रा की छोटी बहन 22 जून को कोरोना पॉजिटिव आ चुकी। उसका कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। बहन के पॉजिटिव आने पर छा्रत्रा का भी उसी दिन सेम्पल लिया था, लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। टीम ने सोमवार को रेंडम सेम्पलिंग में उसका दोबारा सेम्पल लिया। गनीमत यह रही कि दसवीं कक्षा का मंगलवार को आखिरी पेपर था, नहीं तो स्टाफ व परीक्षार्थियों के क्वारंटाइन होने से परीक्षा पर संकट खड़ा हो जाता।

सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि छात्रा कफ्र्यूग्रस्त इलाके की निवासी है। वह परीक्षा देने केन्द्र पर आई थी। छात्रा के पॉजिटिव मिलने पर सम्पर्क में आने वालों की लाइन लिस्टिंग बनाई गई है। कुछ को क्वारन्टीन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो