चाइनीज मांजे में करंट आने से बालक के कपड़ों में आग, मां भी झुलसी, धमाके के साथ घर का सामान खाक

चाइनीज मांजे में करंट आने से बालक के कपड़ों में आग, मां भी झुलसी, धमाके के साथ घर का सामान खाक

Dinesh Saini | Publish: Jan, 14 2019 09:00:39 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

हाइटेंशन लाइन में चाइनीज मांझा फंसने से आया करंट...

कोटा।

रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में रंगपुर रोड स्थित आदर्शनगर में सोमवार को एक मकान की छत पर पतंग उड़ाने के दौरान पतंग हाइटेंशन लाइन में फंसने से एक बालक लक्की सैनी (11) गम्भीर रूप से झुलस गया। परिजनों ने झुलसे बालक को उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया। झुलसे बालक की मां ममता सैनी ने बताया कि लक्की मकान की छत पर सुबह 11 बजे अकेला ही पतंग उड़ा रहा था। मकान से 10-15 मीटर दूर गुजर रही हाइटेंशन लाइन के तारों में पतंग फंस गया। तारों में पतंग फंसते ही चाइनीज मांजे में करंट आने से बालक के कपड़ों में आग लग गई। इसी दौरान मकान में लगे मीटर की केबल में जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज से परिजन छत पर दौड़े तो वहां लक्की के कपड़ों में आग लगी हुई थी।

 

परिजनों ने बालक के कपड़ों में लगी आग को बुझाया। आग बुझाने के दौरान बालक की मां ममता सैनी की साड़ी भी जल गई। परिजन झुलसे बालक को लेकर अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने उसे बर्न वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार बालक 60-65 प्रतिशत झुलस गया। ममता सैनी ने बताया कि मीटर की केबल में हुए ब्लास्ट से एक कमरे में रखे सामान भी जल गए।

 

वहीं दूसरी ओर... पतंग लूटने के प्रयास में दूसरी मंजिल से नीचे गिरा
नयापुरा थाना क्षेत्र में बस स्टैण्ड स्थित संजय कालोनी निवासी सेफुद्दीन (28) अपने मकान की दूसरी मंजिल पर खड़ा था। अचानक कटकर आई पतंग को लूटने के प्रयास में दूसरी मंजिल से नीचे गिर कर गम्भीर घायल हो गया। परिजन घायल सेफुद्दीन को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया। घायल की स्थिति गंभीर होने पर परिजनों ने उसे तलवण्डी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। सेफुद्दीन के ससुर ख्वाजूशाह ने बताया कि सेफुद्दीन के सिर में गम्भीर चोट लगी है। उसे अभी तक होश नहीं आया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned