12 Science result 2019: किसान की बेटी ने किया टॉप तो गर्व से चौड़ा हुआ पिता का सीना...

Suraksha Rajora

Publish: May, 15 2019 08:37:28 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को बारहवीं के विज्ञान और वाणिज्य वर्ग के नतीजे घोषित कर दिए है। इसके साथ ही विद्यार्थियों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी शिक्षा नगरी कोटा में एक बार फिर मान बढ़ाया है कोटा शहर के खेलड़ी फाटक की रहने वाली अंतिमा गौतम ने 96.20 प्रतिशत अंक हासिल कर परिवार और कोटा का गौरव बढ़ाया है ।

 

अंकिता किसान की बेटी है खुद 10th तक पढ़ाई की है जिसका मलाल उन्हें है लेकिन वे अपनी सफलता को हमेशा बेटियों में ढूंढ़ते रहे यही वजह है की उनकी तीनो बेटियां को उन्होंने इतना पढ़ाया वे अपने पैरो पर खड़े होकर उनका नाम रोशन करें। बेटी अंकिता के परिणाम आने के बाद पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया परिवार में खशी का माहौल है अंकिता ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता और गुरुजनो को देते हुए कहा की मेहनत के बदौलत कुछ भी हासिल किया जा सकता है बस लक्ष्य पर नजर होनी चाहिए ।

 

अंकिता ने उन बच्चो को लेकर खास बात की जो लगातार मोबाईल गेम में अपना समय बिताते है, वे कहती है की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अच्छी जगह पर ही करना चाहिए फालतू समय खर्च कर वे खुद के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते है । पत्रिका स्टूडियो में अपनी सफलता को सांझा करते हुए अंकिता ने कहा की वे लेक्चरर बनना चाहती है।

 

वे कहती है की माता पिता अक्सर अपनी इच्छा बच्चो पर थोपते है जो गलत है करियर को लेकर बच्चो को अपनी पूरी आजादी होनी चाहिए कोटा में मेडिकल इंजीनियरिंग के पीछे दुनिया दौड़ लगा रही है लेकिन वे खुद को खुशकिस्मत मानती है की उनके माता पिता ने इसके लिए कभी दबाव नहीं बनाया अब अंकिता अपने पिता के सपनो को पंख लगाने की तैयारी में लगी है ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned