script

पहले दिखाए हवाई सपने, फिर ला पटका जमीन पर,कर दी साढ़े 13 लाख की धोखाधड़ी

locationकोटाPublished: Sep 25, 2019 07:58:49 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

fraud case टूर कंपनियों के संचालकों के खिलाफ 13.54 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज
 

पहले दिखाए हवाई सपने, फिर ला पटका जमीन पर,कर दी साढ़े 13 लाख की धोखाधड़ी

पहले दिखाए हवाई सपने, फिर ला पटका जमीन पर,कर दी साढ़े 13 लाख की धोखाधड़ी


कोटा. कोतवाली पुलिस ने अदालत के आदेश पर 13.54 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में गौरव टूर एण्ड ट्रैवल्स के प्रोपराइटर गौरव जादौन, कृष्णा टूर एण्ड ट्रैवल्स के प्रोपराइटर वीरेन्द्र कुमार व जस्ट फोर यू टूर एण्ड टै्रवल्स के प्रोपराइटर विकास जैन के खिलाफ षड्यंत्र रचकर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
सर्वपितृ अमावस्या और शनिवार 28 को ,बीस बरस बाद ऐसा संयोग,श्राद्ध करना भूल गए तो इस दिन कर दे, मिलेगा पितरों का आशीर्वाद


सीआई प्रवीण व्यास ने बताया कि रामपुरा निवासी जगदीश नुवाल ने न्यायालय में प्रस्तुत प्रार्थना पत्र में बताया कि वह पिछले करीब 30-35 वर्षों से लोगों को ट्रेनों व बसों से विभिन्न धार्मिक यात्राएं करवाने का व्यवसाय करता है।
इसके तहत उसने 29 जून से 5 जुलाई तक 5 रात व 6 दिन तक दिल्ली से चैन्नई व चैन्नई से कोलम्बो तथा इसी तरह कोलम्बो से चैन्नई व चैन्नई से दिल्ली की 70 यात्रियों की हवाई यात्रा के लिए पेम्फलेट का वितरण करवाया। इस पर अभियुक्तों ने रामपुरा स्थित उसके कार्यालय में संपर्क कर हवाई यात्रा किफायती दर में करवाने का आश्वासन दिया।
अभियुक्तों ने 10 फरवरी 2019 को सभी यात्रियों का हवाई टिकट, होटल, टैक्सी व खाने-पीने का पैकेज खर्चा 31.43 लाख बताया। इस पर उसने सहमति देते हुए आरोपियों को 13.54 लाख व चार लाख रुपए के चेक दे दिया। इसके बाद आरोपियों ने 70 यात्रियों के दिल्ली से कोलम्बो तक के टिकट बुक कर दिए।

इसके बाद उन्होंने होटल, खाने-पीने व टैक्सी का खर्च अलग से देने को कहा। इस बात पर उनका विवाद हो गया। आरोपियों ने टूर कैंसिल करने को कहा। उन्होंने हवाई टिकट कैंसिल करने के 5.60 लाख, होटल कैंसिलेशन के 4,37,500 व स्वयं के कार्य के लिए 1.40 लाख रुपए काटने की बात कही, जबकि आरोपियों ने हवाई यात्रा कंपनी के फर्जी कूटरचित दस्तावेज बनाकर हवाई कंपनी से पूरी राशि ले ली। उसे फर्जी दस्तावेज थमा दिए। आरोपी उसे 13.54 लाख रुपए व 4 लाख रुपए का चेक नहीं लौटा रहे। राशि व चेक मांगने पर वे झगड़ा करने पर उतारू हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो