script1329 active cases of corona in Kota, 24 admitted in hospitals | कोटा में कोरोना के 1329 एक्टिव केस, अस्पतालों में 24 भर्ती | Patrika News

कोटा में कोरोना के 1329 एक्टिव केस, अस्पतालों में 24 भर्ती

कोटा में 11 जनवरी 2022 को 446 नए कोरोना मरीज मिले हैं। ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 1329 पर पहुंच गई है, लेकिन नए अस्पताल व तलवंडी स्थित निजी अस्पताल में 12-12 यानी कुल 24 मरीज ही भर्ती हैं।

कोटा

Published: January 11, 2022 09:58:26 pm

कोटा. कोटा में पहली व दूसरी लहर की अपेक्षा तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण ज्यादा फैल रहा है। इससे रोजाना मरीजों की संख्या अधिक मिल रही है, लेकिन मरीज कम लक्षण वाले मिल रहे है। ऐसे में उन्हें अस्पतालों में भर्ती की जरूरत नहीं पड़ रही है। मरीजों को घर पर आइसोलेट कर इलाज करवा कर वायरस को मात दे रहे है। चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण अधिक फैलने से अब बचाव ही जरूरी है। घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें।
कोटा में मंगलवार को 446 नए कोरोना मरीज मिले है। ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 1329 पर पहुंच गई है, लेकिन नए अस्पताल व तलवंडी स्थित निजी अस्पताल में 12-12 यानी कुल 24 मरीज भर्ती है। कुल 26 मरीज रिकवर हुए है।
कोटा में राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के हॉस्टल तक कोरोना संक्रमण पहुंच गया। हॉस्टल में कार्यरत एक कर्मचारी व सात विद्यार्थी पॉजिटिव मिले है, लेकिन इनको विवि प्रशासन ने आइसोलेट कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि हॉस्टल में मात्र 1 ही हॉस्टल में विद्यार्थियों की टेस्टिंग हुई। शेष की टेस्टिंग नहीं हुई। इंजीनियरिंग कॉलेज को भी बंद नहीं किया। कुलपति प्रो. रामावतार गुप्ता ने बताया कि संक्रमित विद्यार्थियों को हॉस्टल में आइसोलेट किया हुआ है। कॉलेज को बंद करने के लिए सरकार के स्तर से कोई गाइड लाइन नहीं आई है। इस कारण कॉलेज बंद नहीं किया है।
कोटा शहर के साथ अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का संक्रमण पहुंच गया। रामगंजमंडी से 5 जने कोरोना पॉजिटिव मिले है। चिकित्सा विभाग ने सभी खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए थे। उसके बाद गांवों में भी सेम्पल लेने शुरू हो गए। इसके अलावा कोटा में 2 चिकित्सक, एक नामी कोचिंग से 5 कार्मिक, डीआरएम ऑफिस से 1, सीएमएचओ ऑफिसर से 3 जने पॉजिटिव मिले है।
omicron variant cases in chennai
omicron variant cases in chennai
नए अस्पताल में वर्तमान में 70 बेड रिजर्व
नए अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि मंगलवार को एक मरीज भर्ती हुआ है। अस्पताल में कुल 12 मरीज भर्ती है। पोस्ट ऑपरेटिव, जिरियाट्रिक, सर्जिकल आईसीयू में वर्तमान में कुल 70 बेड रिजर्व कर रखे है। यदि मरीजों की संख्या बढ़ती है तो द्वितीय तल पर 270 बेड है। एसएसबी विंग में 271 बेड है। ज्यादातर बेडों को ऑक्सीजन प्लांट से जोड़ दिया है।
संक्रमण दर 17.35 पर पहुंची
कोटा में चिकित्सा विभाग ने सेम्पलों की संख्या बढ़ाते ही संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई। चिकित्सा विभाग की टीमों ने सोमवार को 2571 सैम्पल लिए थे। उनमें से 446 संक्रमित मरीज मिले है। 2 प्रतिशत बढ़कर 17.35
प्रतिशत दर पहुंच गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जGujarat Hindi News : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो छात्राओं समेत पांच की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.