scriptदलित दूल्हे की निकासी रोकने के मामले में अब नया मोड़, अब दूल्हन को लेकर भी होगी जांच | 2 arrest in dalit groom procession case | Patrika News

दलित दूल्हे की निकासी रोकने के मामले में अब नया मोड़, अब दूल्हन को लेकर भी होगी जांच

locationकोटाPublished: May 12, 2019 09:43:44 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

दो आरोपी और गिरफ्तार
 

kota news

दलित दूल्हे की निकासी रोकने के मामले में अब नया मोड़, अब दूल्हन को लेकर भी होगी जांच

रामगंजमंडी . अमरपुरा में दलित दूल्हे की निकासी रोकने के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफतार कर लिया। इस मामले में पूर्व में 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस अब फरार चल रहे एक और आरोपी की तलाश कर रही है। थानाधिकारी धमेंन्द्र शर्मा ने बताया कि दलित दूल्हे की निकासी रोकने, अभद्रता करने व संपति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में पुलिस ने 9 जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में अब तक 8 जनों की गिरफ्तारी हो चुकी है। शनिवार को प्रकरण में छोटूलाल व राकेश को गिरफ्तार किया। सोनू नामक युवक फरार है।
धाकड़ समाज के लोगों का कहना था कि जिस दूल्हे की निकासी निकाली जा रही थी वह नाबालिग था। इसका विरोध करने पर उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
तो अब ट्रेन संचालन के दौरान जान गंवाने पर अब रेल कर्मियों को भी मिलेगा ‘शहीद’ का दर्जा !


गौरतलब है कि अमरपुरा गांव में जगन्नाथ बैरवा के पुत्र भैरूलाल व सुखलाल धाकड़ के पुत्र अक्षय की बुधवार रात निकासी निकल रही थी। मंदिर के पास दोनों की निकासी आमने-सामने आ गई। तब अक्षय की निकासी में शामिल महिलाओं का समूह नृत्य कर रहा था। इस दौरान सुखलाल पक्ष के लोगों ने निकासी निकलने की जगह देनेे की बात कही। इसी बीच अक्षय की निकासी में शामिल युवती प्रिया की पीठ पर एक ईंट आकर गिर गई। विवाद यहां से बढ़ा और अक्षय पक्ष के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। वृत्ताधिकारी मंजीत सिंह, थानाधिकारी धर्मेन्द्र शर्मा मौके पर पहुंचे। दोनों निकासी को निकालवाया। हालांकि दोनों पक्षों में किसी तरह की कहासुनी या मारपीट नहीं हुई। प्रिया को चिकित्सालय ले जाकर चिकित्सकीय परामर्श दिलाया गया। चिकित्सक हेमराज मीणा ने बताया कि उसकी पीठ पर सूजन थी, चोट शरीर पर नहीं आई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो