script

48 घंटों से टापू पर फंसे दो युवकों को रेस्क्यू कर निकाला, आधा दर्जन कच्चे मकान गिरे

locationकोटाPublished: Sep 16, 2019 11:05:18 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

एसडीआरएफ टीम ने किया रेस्क्यू, बालापुरा गांव से खेत पर गए थे

48 घंटों से टापू पर फंसे दो युवकों को रेस्क्यू कर निकाला, आधा दर्जन कच्चे मकान गिरे

48 घंटों से टापू पर फंसे दो युवकों को रेस्क्यू कर निकाला, आधा दर्जन कच्चे मकान गिरे

सुल्तानपुर. चम्बल नदी उफान पर होने के साथ ही बालापुरा गांव निवासी दो युवक पूरे 48 घंटों से गांव के पास ही बने एक टापू में फंसे होने की जानकारी मिली। दीगोद थानाप्रभारी नंदसिंह ने बताया कि बालापुरा गांव में जब एसडीआरएफ की टीम चिकित्सक लेकर पहुंची तो वहां ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव के दो युवक रामकरण नायक व मोहनलाल विगत दो दिनों से पास ही स्थित टापू पर फंसे हुए है, वह शनिवार को खेत पर गए थे। वहां पानी आने से फंस गए। इस पर तुरंत एसडीएम ने रेस्क्यू टीम को भेजकर टापू पर फंसे दोनों युवकों को सकुशल गांव पहुंचाया। दो दिन तक नदी के बीच भूखे प्यासे फंसे रहने के बाद टीम उनके लिए फरिश्ता बनकर आई। एसडीआरएफ टीम के सराहनीय कार्य पर यहां चन्द्रावला गांववासियों ने टीम के लिए भोजन की व्यवस्था की।

बारिश ढहा रही कहर, आधा दर्जन कच्चे मकान गिरे
सुल्तानपुर. लगातार हो रही बारिश के बाद अब गांवों में गरीब परिवारों के कच्चे आशियाने गिरने लगे है। जिसके चलते कई परिवार बेघर हो गए हैं। सोमवार को भी आधा दर्जन से अधिक गांवों में कच्चे मकान ढह गए। यहां नोताड़ा मालियान गांव में हरीवल्लभ मेघवाल का कच्चा घर गिर गया। सुल्तानपुर कस्बे में श्रीराम नगर वार्ड 2 में संस्कृत विद्यालय के पास अनिल कुमार शर्मा पुत्र रमेशचंद्र का भी बारिश से कच्चा घर ढह जाने से वह बेघर हो गया। इसी तरह भौरां रोड पर पन्नालाल सुमन का भी कच्चा मकान गिर गया। तालाब मोहल्ले में हरिओम कहार का भी कच्चा मकान ढह गया।
बाढ़ के पानी में डूबने से मौत.. हवाई दौरे पर राजावत का तंज, ‘आपको छत
पर मदद मांग रहे लोग नजर नहीं आए’

लोकसभा अध्यक्ष आज लेंगे जायजा
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंगलवार सुबह 11 बजे क्षेत्र में चम्बल व कालीसिंध नदी में आए उफान से प्रभावित गांवों का दौरा कर हालातों का जायजा लेंगे। वे ग्रामीणों व बाढ़ प्रभावितों की समस्याएं भी सुनेंगे। भाजपा नेता सतपाल सिंह मान ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष छीपड़दा व बालापुरा जाएंगे। इसके बाद उजाड़ा क्षेत्र के मंडावरा, मोहम्मदपुरा आदि बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो