मंडी में सरसों बेचकर आया था किसान, कच्ची दीवार तोड़ दो लाख पार कर गए चोर

बुधवार को ही दो लाख रूपए की सरसों बारां मंडी मे बेचकर आया था।

By: Rajesh Tripathi

Published: 04 Apr 2019, 07:36 PM IST

मोईकला क्षेत्र के चौकी-बोरदा गांव में बुधवार रात को अज्ञात चोर एक किसान के मकान में सेंध मारकर दो लाख रूपए नकद चुराकर ले गए। किसान बुधवार को ही दो लाख रूपए की सरसों बारां मंडी मे बेचकर आया था।

चौकी गांव निवासी मेघराज मीणा ने बताया कि बुधवार को जरूरी काम होने से बारां मंडी में दो लाख रूपए की सरसों बेचकर आया था। सारे रूपए कमरे के अंदर बक्से में रखकर सो गया। सुबह उठकर देखा तो पता चला कि अज्ञात चोर कमरे की दीवार में सेंध मारकर दो लाख रूपए चोरी कर ले गया। दो लाख रूपए चोरी जाने के बाद घर में अफरा-तफरी से मच गई। मेघराज ने धौलाकुआ पुलिस चौकी पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इधर फसल बेचने आए किसान का ट्रैक्टर चोरी

कोटा. भामाशाहमंडी में बुधवार को ट्रैक्टर चोरी हो गया। ट्रैक्टर मालिक ने अनन्तपुरा थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री मुकुट नागर ने बताया कि बावड़ीखेड़ा निवासी हजारीलाल गुर्जर बुधवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली में गेंहू भरकर भामाशाहमंडी आया था। गुर्जर ने नीलामी स्थल पर गेहंू का ढेर लगाया और ट्रैक्टर को यार्ड में खड़ा कर नीलामी स्थल चला गया। वह करीब तीन बजे वापस यार्ड में आया तो वहां से ट्रैक्टर गायब था। ट्रैक्टर मालिक ने चोरी की रिपोर्ट अनन्तपुरा थाने में दर्ज करवाई है।

सुरक्षा गार्ड, लेकिन सुरक्षा नहीं
उन्होंने बताया कि मंडी प्रशासन ने मुख्य गेट से लेकर जगह-जगह सिक्योरिटी गार्ड लगा रखे हैं। इसके बाद भी किसानों का माल व वाहन सुरक्षित नहीं हैं। पहले भी जिंस व ट्रैक्टर चोरी हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि मंडी से बिना पर्ची के कोई भी वाहन बाहर नहीं जा सकता, फिर भी ट्रैक्टर चोरी हो गया। इसमें किसी की मिलभगत लगती है। उन्होंने चेतावनी दी कि दो दिन में ट्रैक्टर नहीं मिला तो किसान मोर्चा मंडी बंद कराएगा और सुरक्षा गार्डों से ट्रैक्टर की राशि वसूलेगा।

Show More
Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned